आई भयानक तबाही: चारों तरफ लाशें ही लाशें, 113 लोगों की तड़प-तड़प कर गई जान

म्यांमार में हुए भूस्खलन ने भयानक तबाही मचा दी है। म्यांमार के कचिन प्रांत में हर तरफ लाशे ही लाशे और लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही है। कचिन प्रांत में भयकंर बारिश होने की वजह से गुरुवार सुबह जमीन धंस गई।

नई दिल्ली : म्यांमार में हुए भूस्खलन ने भयानक तबाही मचा दी है। म्यांमार के कचिन प्रांत में हर तरफ लाशे ही लाशे और लोगों की चीख-पुकार सुनाई दे रही है। कचिन प्रांत में भयकंर बारिश होने की वजह से गुरुवार सुबह जमीन धंस गई। हुए इस दर्दनाक खूनी हादसे में 113 मजदूरों की मौत हो गई है, और इसके बाद भी अभी और मजदूरों के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें, म्यांमार फायर ब्रिगेड ने जानकारी दी है कि अभी 113 शवों को मलबे से निकाला गया है जबकि अभी तलाश जारी ही है।

ये भी पढ़ें… बंद रहेंगे बैंक: इन दिनों नहीं होगा कोई काम, जुलाई माह का ये है चार्ट

अभी और शव कीचड़ में फंसे

स्थानीय सूचना मंत्रालय के एक स्थानीय अधिकारी टार लिन माउंग ने कहा कि अभी तक हमने 100 से अधिक शव बरामद किए हैं। अभी और शव कीचड़ में फंसे हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने वाली है। इस इलाके में पिछले एक हफ्ते से भारी बारिश हो रही है जिससे बचाव कार्य में भी परेशानी पैदा हो रही है।

ये भी पढ़ें… अभी-अभी हिला भारत: भूकंप के जोरदार झटकों से कांपे लोग, इतनी रही तीव्रता

सुबह तक बताया गया था कि

म्यांमार में गुरूवार को हुए हादसें ने सभी को सदमें में डाल दिया है। लगातार लाशों पे लाश निकलती ही जा रही हैं। ये हादसा म्यांमार की जेड खदान में भूस्खलन से हुआ है। सुबह तक बताया गया था कि इस भीषण दर्दनाक हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई। लेकिन इस हादसे में कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका भी जताई गई थी।

म्यांमार के अग्निशमन विभाग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर इस हादसे की जानकारी दी। इस फेसबुक पोस्ट में कहा गया है कि अभी तक 50 शवों को बाहर निकाला गया है। फिलहाल बचाव अभियान जारी है और दबे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें… तिलमिलाए चीन-पाकिस्तान: चले थे भारत को फंसाने, बीच में आ गए ये दो देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App