अभी-अभी हिला भारत: भूकंप के जोरदार झटकों से कांपे लोग, इतनी रही तीव्रता

भूकंप के झटकों से धरती थर्रा उठी है। बार-बार आ रहे झटकों ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों को हैरान-परेशान करके रख दिया है। ऐसे में अब लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दोनों जगहों पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है।

नई दिल्ली। भूकंप के झटकों से धरती थर्रा उठी है। बार-बार आ रहे झटकों ने दुनियाभर के वैज्ञानिकों को हैरान-परेशान करके रख दिया है। ऐसे में अब लद्दाख में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.5 नापी गई है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है भूकंप का केंद्र 119 किलोमीटर दूर कारगील के उत्तर-पश्चिम था। हालांकि राहत की बात ये है कि कोई भी जन-धन की हानि नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें… सैफ का बड़ा खुलासा: दंग रह गया पूरा बॉलीवुड, कहा कई बार छिने गए प्रोजेक्ट

दिक्कतों को और बढ़ा दिया

लद्दाख में इससे पहले यानी 2 दिन पहले भी भूकंप आ चुका है। सीमा पर वैसे ही भारत-चीन विवाद अपनी ऊचांई पर है, ऐसे में भूकंप ने सैनिकों की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है। कई दिनों से देश में भूकंप से लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें, आज ही जम्मू-कश्मीर में भी 1:11 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। लद्दाख के कारगिल में आए भूकंप की तीव्रता 4.5 थी। वहीं जम्मू-कश्मीर के भद्रवाह और किश्तवाड़ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान का कृष्ण मंदिर: इमरान को नहीं हजम हो रहा ये, चल रहा जबरदस्त विरोध

ये झटके किश्तवाड़, रामबन, कठुआ और उधमपुर जिले

राहत की बात ये है कि अभी तक किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। इससे पहले मंगलवार को भी भूकंप आया था। जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0 थी। भूकंप के ये झटके किश्तवाड़, रामबन, कठुआ और उधमपुर जिले में महसूस किए गए।

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र शासित प्रदेश के भद्रवाह और किश्तवाड़ जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 19 दिन में सातवीं बार आए भूकंप से लोगों में भय का माहौल बना है।

ये भी पढ़ें…जीत गया अमेरिका: बना ली कोरोना वैक्सीन, देखता रह गया हर देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App