×

कमिश्नर- IG धड़धड़ाते हुए पहुंचे थाने, बोले- सुनें फरियादियों की समस्या, वरना...

आने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्याओं को गम्भीरता से सुनते हुये निस्तारण के लिये थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। इस दौरान फरियादियों द्वारा अपनी समस्या के समाधान हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Oct 2020 1:54 PM GMT
कमिश्नर- IG धड़धड़ाते हुए पहुंचे थाने, बोले- सुनें फरियादियों की समस्या, वरना...
X
इसी बीच आईजी ने नवाबाद थाने में पीड़ितों से मिले और उनकी समस्याओं का निस्तारण किया।

झाँसी उत्तर प्रदेश शासन द्वारा आमजन की भूमि/पारिवारिक विवादों के निस्तारण हेतु थाना समाधान दिवस का आयोजन प्रत्येक माह के दूसरे व चतुर्थ शनिवार को प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक किये जाने के क्रम में जनपद के सभी थानों में थाना समाधान दिवस का आयोजन कर आमजन की समस्याओं का निस्तारण किया गया।

मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा व आईजी एसएस बघेल ने आज थाना समाधान दिवस नवाबाद में पहुंचकर औचक निरीक्षण किया और आने वाले प्रत्येक फरियादी की समस्याओं को गम्भीरता से सुनते हुये निस्तारण के लिये थानाध्यक्ष को निर्देशित किया। इस दौरान फरियादियों द्वारा अपनी समस्या के समाधान हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये, जिस पर मण्डलायुक्त ने निस्तारण हेतु प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण के निर्देश थानाध्यक्ष को दिये।

यह पढ़ें...सीएम योगी बोले- लोगों को करें जागरूक, पराली जलाने के बताएं नुकसान

मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये

निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रजिस्टर अवलोकन करने पर मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि निर्धारित रोस्टर के अनुसार आने वाले अधिकारी/कर्मचारी का नाम और पदनाम पहले से रजिस्टर में अंकित किये जाये जिससे थाना समाधान दिवस में आने वाले अधिकारी की उपस्थिति का वास्तविक पता लग सके। मंडलायुक्त ने आगंतुक फरियादियो की बैठने के लिए समुचित व्यवस्था कराने के संबंध में थानाध्यक्ष से कहा कि इस संबंध में उपाध्यक्ष झाँसी विकास प्राधिकरण से पत्राचार कर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। साथ ही इंस्पेक्टर से कहा कि अगर फरियादियों के लिए बैठने की व्यवस्था नहीं हुई तो कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान थाना परिसर में कोविड हेल्प डेस्क बनी हुई थी। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और अधिक ऊंचा कराने तथा आग बुझाने के लिए बाल्टियों में बालू भरवाने के लिए थानाध्यक्ष को निर्देशित किया।

यह पढ़ें...अमेरिका और रूस में तनाव: 57 बार परमाणु बॉम्बर्स ने भरी उड़ान, मच जाती तबाही

जनता की समस्याओं का निस्तारण करें:आईजी

आईजी एस एस बघेल ने बताया कि समाधान दिवस को सफल बनाने के लिए उन्होंने पूर्व में कई थाना समेत अन्य जगहों पर जाकर निरीक्षण किया। थानों में देखा कि समाधान दिवस पर क्या इंतजाम है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है या नहीं। थानों में बनाई गई कोरोना हेल्प डेस्क काम कर रही है कि नहीं। आईजी ने अधिकारियों और थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि वे संबंधित विभाग के अधिकारी से संपर्क करके समाधान दिवस पर जनता की समस्याओं का निस्तारण करें। इसी बीच आईजी ने नवाबाद थाने में पीड़ितों से मिले और उनकी समस्याओं का निस्तारण किया।

jhansi

इंस्पेक्टर थाना की सफाई पर दें ध्यान

थाना परिसर में अनुप्रयुक्त खड़े वाहनो का निस्तारण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये ताकि इसके निस्तारण होने पर जगह की उपलब्धता के साथ ही साफ-सफाई भी अच्छे ढंग से हो सकेगी। थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, निरीक्षक द्वितीय दिनेश कुमार पांडे, उप निरीक्षक अमरेन्द्र बहादुर सिंह, जितेंदर सिंह, परमेन्द्र कुमार सिंह, धर्मेन्द्र कुमार, अजीत शर्मा, राजस्व निरीक्षक बुद्ध सिंह, लेखपाल अमरदास, रिषभ उपाध्याय, मनोज अग्रवाल उपस्थित थे।

बी के कुशवाहा रिपोर्टर झांसी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story