×

टेस्टिंग के लिए गलत पता व मोबाइल नंबर बता रहे लोग: मंडलायुक्त

बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि लगातार यह बात सामने आ रही है कि लोग गलत पता व मोबाइल नम्बर बता रहे हैं जिस कारण ट्रेसिंग नही हो पा रही है।

Newstrack
Published on: 18 Aug 2020 5:27 PM GMT
टेस्टिंग के लिए गलत पता व मोबाइल नंबर बता रहे लोग: मंडलायुक्त
X
Commissioner Meeting

झाँसी: मण्डलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आयुक्त सभागार में कोविड-19 के सम्बन्ध में उच्चाधिकारियों की बैठक ली। उन्होने कहा कि जनपद में शहरी व ग्रामीण इलाके में कुल 824 सर्विलांस टीम कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि सर्विलांस टीम द्वारा जो भी संदिग्ध चिन्हित किये जाते हैं उनकी 100 प्रतिशत टेस्टिंग की जाए कोई भी छूटने न पाए। उन्होने कहा कि जब पहली टीम ने कड़ी मेहनत करके पकड़ा है तो दूसरी टीम उसकी टेस्टिंग अवश्य करें।

लोग दे रहे गलत नंबर व पता- मंडलायुक्त

बैठक में मण्डलायुक्त ने कहा कि लगातार यह बात सामने आ रही है कि लोग गलत पता व मोबाइल नम्बर बता रहे हैं जिस कारण ट्रेसिंग नही हो पा रही है। उन्होने सुझाव देते हुये कहा कि जब टेस्टिंग की जाए उसी समय मोबाइल नम्बर लेकर डायल करें। ताकि नम्बर सही या गलत है इसकी जानकारी हो सके। उन्होंने जनमानस से अपील करते हुये कहा कि आप अपनी पहचान छुपाये नही ऐसा करने से आप और आपका परिवार महामारी की चपेट में आ सकता है।

ये भी पढ़ें- स्पीकर का निर्देश, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विधानसभा में मिले प्रवेश

Commissioner Meeting Commissioner Meeting

मण्डलायुक्त ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे पेशेन्ट की रैण्डमली जांच करके उनका वैरीफिकेशन करें। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह घर पर ही हैं। उन्होने सम्भावना व्यक्त करते हुये कहा कि हो सकता है कि पेशेन्ट घर में न होकर कही बाहर हो। उन्होने होटल में रि-विजिट करने के निर्देश देते हुये कहा कि वहां रह रहे पेशेन्ट का भी सत्यापन कराया जाए।

मंडलायुक्त ने ली एंटीडन टेस्टिंग की जानकारी

Commissioner Meeting Commissioner Meeting

मण्डलायुक्त ने जनपद में आरटीपीसीआर व एन्टीजन टेस्टिंग की जानकारी ली तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में कितनी टेस्टिंग की जा चुकी है और कितने पेशेन्ट रिकवर हो गये हैं के विषय में भी जानकारी ली। उन्होने बड़ागांव, बरुआसागर, मेडीकल कालेज, पैरामेडीकल, मिलिस्ट्री हास्पिटल, जेल व रेलवे हास्पिटल में कितने मरीज भर्ती है के सम्बन्ध में भी जानकारी है।

ये भी पढ़ें- वैक्सीन पर खुशखबरी: भारत में जल्द शुरू होगा ट्रायल, सरकार की इन कंपनियों से बात

बैठक में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी, नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय, उपाध्यक्ष जेडीए सर्वेश कुमार दीक्षित, सीओ सिटी संग्राम सिंह, अपर निदेशक स्वास्थ्य, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- बी के कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story