×

कांग्रेस के पूरे प्रदेश में हो रहे प्रदर्शन मुद्दा है कीमतों में वृद्धि

पिछले छः सालो में केन्द्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 23.78 रू0 प्रति लीटर एवं डीजल पर 28.37 रू0 प्रति लीटर की अतिरिक्त बढोत्तरी कर दी है।

Rahul Joy
Published on: 29 Jun 2020 1:18 PM GMT
कांग्रेस के पूरे प्रदेश में हो रहे प्रदर्शन मुद्दा है कीमतों में वृद्धि
X

झाँसी। जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के सयुक्त नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा डीज़ल, पेट्रोल के मूल्यों में बेतहासा वृद्धि को लेकर भारत के राष्ट्रपति को सम्बोधित ज़िलाधिकारी को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, जिलाध्यक्ष भगवानदास कोरी, शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ,राजेन्द्र शर्मा, गिरजा शंकर राय ने ज्ञापन भेट किया। ज्ञापन से पूर्व गांधी उद्यान में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया।

शिवराज पर सिंधिया पड़ जाएंगे भारी, कल होगा मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार

मोदी सरकार कर रही मुनाफा खोरी

धरना प्रदर्शन के दौरान गांधी उद्यान में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि एक तरफ देश स्वस्थ व आर्थिक महामारी से लड़ रहा है वही दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों और उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढाकर इस मुश्किल वक्त में मुनाफा खोरी कर रही हैं, जबकि मई 2014 में (जब भाजपा ने सत्ता संभाली थी) पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रूपये प्रति लीटर एवं डीजल पर 3.46 रूपये प्रति लीटर था।

पेट्रोल के उत्पाद शुल्क में वृद्धि

पिछले छः सालो में केन्द्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 23.78 रू0 प्रति लीटर एवं डीजल पर 28.37 रू0 प्रति लीटर की अतिरिक्त बढोत्तरी कर दी है। चौकाने वाली बार है कि पिछले छः सालों में भाजपा सरकार द्वारा डीजल के उत्पाद शुल्क में 820 प्रतिशत तथा पेट्रोल के उत्पाद शुल्क में 258 प्रतिशत की वृद्धि की गयी।

देश कोरोना से लड़ रहा सरकार पेट्रोल डीजल दाम बढ़ाने में जुटी

पिछले छः साल में करोड़ों रूपये कमा ली

ज़िला कांग्रेस कमेटी झाँसी के जिलाध्यक्ष भगवानदास कोरी ने कहा कि केवल पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में बार-बार वृद्धि करके मोदी सरकार ने पिछले छः साल में करोड़ों रूपये कमा लिये। तीन माह पहले लॉकडाउन लगाये जाने के बाद पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क को बार-बार बढाकर तो मुनाफाखोरी और जबरन बसूली की सभी हदें पार कर दी गयी।

उधर, शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि जनता को लुभाबने सपने दिखा कर मोदी सरकार सत्ता में आ गई । जगह जगह होर्डिंग्स लगवा कर प्रचार किया बहुत हुई पेट्रोल डीजल की मार ,अबकी बार मोदी सरकार लेकिन सत्ता में आते ही गिरगिट की तरह रंग बदलने से जनता अपने आप को ठगा सा महसूस कर रही हैं, उसे अच्छे दिन कहीं धिक नही रहे हैं, बल्कि उसे लग रहा है कि इस सरकार में उसके बर्बादी के दिन शुरू हो गए है क्योंकि पहली बार पेट्रोल से अधिक कीमत में डीजल बिक रहा हैं। देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी हैं।

भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर पहुंचा दिये

केन्द्र सरकार इस बात पर ध्यान दे कि जब कॉग्रेस की यू0पी0ए0 सरकार केन्द्र में सत्ताधीन थी तो कच्चे तेल का दाम 108 अमेरिका डॉलर प्रति बैरल था जो 24 जून 2020 को गिरकर 43.41 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गया यानी इसके मूल्य में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट हुई। इसके बावजूद भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर पहुंचा दिये है।

ज्ञापन देने वाली में राजेन्द्र सिंह यादव ,राजेन्द्र शर्मा योगेन्द्र सिंह पारीछा, गिरजाशंकर राय, छक्की लाल रतमेले, चंद्रशेखर वर्मा नीता अग्रवाल जिलाध्यक्ष महिला कांग्रेस, मीना आर्य, अमित चक्रवती, नफीस मकरानी, विनोद वर्मा, अभिषेक प्रताप सिंह, अज़हर खान, राहुल बुन्देला,अशोक यादव अनवर खान आदि रहे।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

अभिलेखों में दर्ज ही नहीं हुआ पांच दशक पुराना आदेश, मामले में आ गया नया मोड़

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story