×

यूपी का ये जिला बन सकता चीन का वुहान, सता रहा लोगों को डर

आंकड़ों के अनुसार ललितपुर में कुल 11 कोरोना पोजिटिव मामले मिले और 3 लोगों की मौत हुयी। वहीं जालौन में 194 कोरोना संक्रमित मिले और 7 की कोरोना के चलते मौत हुयी।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 4:59 AM GMT
यूपी का ये जिला बन सकता चीन का वुहान, सता रहा लोगों को डर
X

झाँसी। विश्वव्यापी महामारी कोरोना ने झांसी को अपनी चपेट में ले लिया है। महानगर में कोरोना संक्रमण की स्थिति और भी अधिक विकराल हो गयी है। हर गली-मोहल्ले में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों की 10 प्रतिशत से अधिक मृत्यु दर काफी अधिक है। इसने मेडिकल कालेज, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। कोरोना संक्रमितों में सामान्य लोगों के साथ-साथ पुलिस कर्मी, चिकित्सक, शिक्षक, व्यापारी, अधिकारी और नौकरीपेशा वर्ग के लोग भी शामिल हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों की सूची में 8 दिन से लेकर 80 वर्ष तक की उम्र के लोग भी शामिल हैं।

कानपुर कांड की साजिशः हुआ खुलासा, मुठभेड़ से पहले सिपाही ने कटवाई थी बिजली

मरीजों की संख्या 244 हुई

गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के अनुसार 4 जुलाई तक झांसी में 244 कोरोना संक्रमित मरीज थे। इसमें 24 लोगों की कोरोना के संक्रमण के कारण मृत्यु हो गयी। सरकारी आंकड़ों में कोरोना संक्रमितों की मृत्यु दर 10 प्रतिशत से अधिक है जो चिंताजनक है। शनिवार 4 जुलाई को झांसी में 308 कोरोना सैम्पल जांचे गये। इसमें तालपुरा,कोतवाली, नवाबाद,सुभाषगंज,सीपरी, अलीगोल खिड़की , झोकन बाघ आदि इलाकों में 12 कोरोना संक्रमित मिले। इस प्रकार 4 जुलाई तक झांसी में कोरोना पोजिटिव मरीजों की संख्या 244 हो गयी। इसमें 98 कोरोना पोजिटिव मरीज ठीक हो चुके हैं जिसमें 89 कोरोना पूर्ण रूप से ठीक होने पर अपने घर चले गये। इस प्रकार झांसी में 122 एक्टिव कोरोना पोजिटिव केस हैं।

विकास दुबे के करीबी फंसे: CM योगी तैयार करा रहे मददगार नेताओं-अफसरों की सूची

ललितपुर में कुल 11 कोरोना पोजिटिव मामले मिले

कोरोना संक्रमितों की मौत के मामले में झांसी ने कई बड़े-बड़े महानगरों को पीछे छोड़ दिया है। आंकड़ों के अनुसार ललितपुर में कुल 11 कोरोना पोजिटिव मामले मिले और 3 लोगों की मौत हुयी। वहीं जालौन में 194 कोरोना संक्रमित मिले और 7 की कोरोना के चलते मौत हुयी। इसी प्रकार महोबा में अभी तक 60 कोरोना पोजिटिव पाये गये जिसमें सिर्फ 1 की कोरोना के चलते मृत्यु हुयी।

हमीरपुर में 84 कोरोना संक्रमित मरीज

वहीं बांदा में 41 कोरोना संक्रमित पाये गये । हमीरपुर में 84 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये। इसमें 1 की मृत्यु हुयी। वहीं चित्रकूट में 88 कोरोना पोजिटिव मरीज पाये गये जिसमें 2 की कोरोना के चलते मृत्यु हो चुकी है। टीकमगढ़ में अभी तक 54 कोरोना संक्रमित मरीज मिले जिसमें 2 की मौत कोरोना के चलते हो चुकी है। वहीं अभी तक निवाड़ी में 11 कोरोना पोजिटिव मरीज पाये गये ।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

टूट गई सारी हदें: मौलाना के जनाजे में 10 हजार लोग शामिल, उठाया गया ये कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story