TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

इंडक्शन प्रोग्राम का भव्य शुभारंभ, DRM ने दिए विद्यार्थियों को सफलता के मंत्र

अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के तत्वाधान में आज बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 21 दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का भव्य शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रोफेसर जी वी वैशंपायन ने की एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर उपस्थित रहे।

Monika
Published on: 14 Dec 2020 5:17 PM GMT
इंडक्शन प्रोग्राम का भव्य शुभारंभ, DRM ने दिए विद्यार्थियों को सफलता के मंत्र
X
डीआरएम ने विद्यार्थियों को सफलता के गुण सिखाए

झाँसी: अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के तत्वाधान में आज बीटेक प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए 21 दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम का भव्य शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति बुंदेलखंड विश्वविद्यालय प्रोफेसर जी वी वैशंपायन ने की एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर उपस्थित रहे।

फोकस्ड रहना बहुत ज़रूरी

कुलपति ने कहा की फोकस्ड रहना बहुत ही अच्छी बात है लेकिन इसके साथ कठिन परिश्रम की भी उतना ही महत्व है, यदि फोकस्ड रहने के साथ-साथ आप उसमें कठिन परिश्रम को और सम्मिलित कर देंगे तब सफलता आपसे दूर नहीं रह सकती। उन्होंने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की कामनाओं के साथ अपना आशीर्वाद दिया। मुख्य अतिथि मंडल रेल प्रबंधक संदीप माथुर ने अपने वक्तव्य में विद्यार्थियों को सफलता के गुण सिखाए। उन्होंने विद्यार्थियों को बड़े अनूठे उदाहरण द्वारा हर ब्रांच का महत्व समझाया।

4 वर्ष जीवन के महत्वपूर्ण वर्ष

किस प्रकार हर एक ब्रांच का अपना एक अलग महत्व एवं संभावनाएं है। उन्होंने विद्यार्थियों को फोकस्ड रहने और अपनी प्राथमिकताओं को तय करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि अगले 4 वर्ष आपके जीवन के सर्वाधिक महत्वपूर्ण वर्ष है जिनमें आपको इंजॉय भी करना है और अध्ययन भी करना है। बीओजी चेयरमैन टीक्यूआईपी एवं प्रिंसिपल साइंटिस्ट ग्रास लैंड डॉ प्रभा कांत पाठक ने विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच का महत्व समझाया। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

ये भी पढ़ें: अयोध्या: राधा मोहन सिंह बोले- विपक्ष को रास नहीं आ रहा किसानों के हित में काम

डीन इंजीनियरिंग प्रोफेसर एस के कटियार ने पधारे हुए सभी महानुभावों का आभार व्यक्त किया एवं प्रथम वर्ष में नव प्रवेशित विद्यार्थियों को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की सभी सुविधाओं से परिचित कराया उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि उन्होंने एक बहुत अच्छे संस्थान का चयन किया है जहां से अनेक आईएएस पीसीएस एवं बड़े पैकेजेस पर मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले विद्यार्थी निकले हैं उन्होंने विद्यार्थियों को पूरी लगन एवं मेहनत से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान बीटेक द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर जीती हुई प्रतियोगिताओं के लिए पुरुस्कृत किया गया।

ये भी पढ़ें: सपाइयों का साहस इस MLC की वजह से टूट गया, दुबक गए जोशीले कार्यकर्ता

विभिन्न प्रतियोगितायों में मैडल प्रदान किये

टीम शक्तिमान, टीम वीर टेकिएज़ एवं टीम डाटा पायरेट्स को विभिन्न प्रतियोगितायों में मैडल प्रदान किये गये। कुलपति ने इन टीम्स के मेंटर शिक्षकों डॉक्टर अनुपम व्यास, अंजली श्रीवास्तव , सौरभ नामदेव एवम् केशव तिवारी को भी सम्मानित किया गया. संचालन डॉ अनुपम व्यास ने एवं आभार टेक्युप कोऑर्डिनेटर इंजीनियर बृजेंद्र शुक्ला ने ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम समन्वयक इंजीनियर विजय कुमार वर्मा, नोडल ऑफिसर फाइनेंस इंजीनियर राजेश वर्मा, नोडल ऑफिसर प्रोक्योरमेंट डॉ रंजीत सिंह, नोडल ऑफिसर एकेडमिक डॉ एपीएस गौर, इंजीनियर शशिकांत वर्मा, डॉक्टर ज़ाकिर अली, डॉक्टर सादिक खान, प्रोफेसर सुनील कबिया प्रोफ़ेसर प्रतीक अग्रवाल डॉ देवेश निगम एवम् डॉक्टर मुन्ना तिवारी के साथ आई ई टी सभी समन्वयक एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

ये रहे विजेता विद्यार्थी

Hackathon 2020 विजेता : श्रद्धा पांडे, कीर्ति सिंह , तनीषा त्रिवेदी, शिबू सिंह, मृदुल शर्मा, हर्षित शर्मा, E Bootathon गोल्ड मेडल : अंजली यादव, ऊर्जाश्वेता सिंह, अर्पित सोनी, रितिक राय, E Bootathon सिल्वर मेडल : शिवम कुमार, देविका राणा, सत्यम बंसल, राधिका भाटिया।

बी के कुशवाहा

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story