×

झांसी का स्थान 10 वां, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में हुआ आगे

मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में जनपद झांसी का स्थान 10वां है।

Aradhya Tripathi
Published on: 22 May 2020 12:39 PM GMT
झांसी का स्थान 10 वां, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में हुआ आगे
X

झांसी: मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने आयुक्त सभागार में आरोग्य सेतु ऐप व आयुष कवच कोविड ऐप को अधिक से अधिक डाउनलोड करने हेतु लोगों को प्रेरित करने व मंडल में व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि आरोग्य सेतु ऐप शुरुआती संक्रमण के खतरे को पहचानने और संक्रमण के विरुद्ध व्यक्ति एवं समुदाय को सुरक्षा प्रदान करता है। जिला प्रशासन/ प्राधिकारी प्रत्येक व्यक्ति को अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप एवं आयुष कवच कोविड ऐप को डाउनलोड कराएं और अन्य को भी प्रोत्साहित करने का प्रयास करें।

मंडलायुक्त ने की अरोग्य सेतु ऐप को लेकर बैठक

मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप एवं आयुष कवच कोविड ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन पर डाउनलोड करने पर स्वास्थ्य संबंधित स्टेटस ऐप पर अपलोड होता रहेगा तथा इससे खतरों के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों को समय रहते चिकित्सकीय सहायता प्रदान की जा सकेगी। मंडल में जनपद झांसी की स्थिति संतोषजनक है। अन्य जनपद भी समस्त आमजन सहित अधिकारी व छात्र इस मोबाइल ऐप को अपने एंड्रॉयड फोन में अवश्य डाउनलोड करें। ताकि कोरोना महामारी से बचाव एवं स्व मूल्यांकन किया जा सके। मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने आयुक्त सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु एप डाउनलोड में प्रदेश में जनपद झांसी का स्थान 10वां है। जालौन 28 वें व ललितपुर 68 वें स्थान पर है।

ये भी पढ़ें- बेरहमी से हत्या: दुष्कर्म के बाद लड़की का सर धड़ से किया अलग, झाड़ियों में फेंकी लाश

उन्होंने कहा कि इस ऐप को प्ले स्टोर से bit. Iy/AarogyaSatu_PS, htts://aple. Co/2x1kmz0 के द्वारा एंड्रॉयड फोन पर अपलोड किया जा सकता है। मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव एवं स्व मूल्यांकन हेतु भारत सरकार द्वारा आरोग्य सेतु नाम से एक आधुनिक मोबाइल ऐप को विकसित किया गया है। जो कोविड-19 वायरस के खतरे एवं जोखिम का आंकलन करने में नागरिकों की मदद करेगा। यह मोबाइल एप ब्लूटूथ, लोकेशन एवं मोबाइल नंबर का उपयोग कर आसपास मौजूद लोगों के बारे में अलर्ट जारी करता है। यह मोबाइल एप Android /ios दोनों तरह के मोबाइल ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर के लिए उपलब्ध है।

मंडलायुक्त ने अरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के दिए निर्देश

सुभाष चंद शर्मा ने कहा कि उक्त ऐप में विशेषताओं के साथ इसमें राज्यवार कोरोना हेल्पलाइन सेंटर की सूची भी उपलब्ध है। इस ऐप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा किसी भी समय पूर्व निर्धारित प्रश्नों का उत्तर देकर स्वयं अपना मूल्यांकन किया जा सकता है। आपके समस्त डाटा को भारत सरकार द्वारा निजता कानून के तहत सुरक्षित रखा गया है। मंडलायुक्त ने कहा कि मंडल मे अधिकारी विशेष रुप से जनपद जालौन, जनपद ललितपुर मे समस्त नागरिको के मध्यम से एवं विभिन्न प्रचार माध्यमो से मोबाइल ऐप का व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड किए जाने का भी सुझाव दिया।

ये भी पढ़ें- मुसलमान सरकार के हुक्म का कर रह पालन, ईद मनाने नहीं जा रहा ईदगाह

उन्होंने समस्त विभागों के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों, छात्रों के साथ ही अधिकाधिक संख्या में जनसामान्य द्वारा इस ऐप का प्रयोग कोरोना महामारी से बचाव हेतु कराए जाने के निर्देश दिए। इस मौके पर अपार आयुक्त सर्वेश कुमार दीक्षित, जे डी सी चंद्रशेखर शुक्ला, तीनों जिलों के मुख्य विकास अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बी.के. कुशवाहा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story