×

इस कर्मचारी यूनियन ने किया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मांगों को लेकर प्रदर्शन

मांगों के समर्थन में नारेबाजी एवं पट्टिकाओं के साथ मंडल की समस्त शाखाओं ने अपने शाखा सचिव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसमें लेखा शाखा के सचिव सुरेश कुमार राय, नीरज दुबे, महेन्द्र सैन, राजेश गुप्ता, भानु प्रताप सिंह चंदेल, वर्कशाप शाखा नंबर एक,दो, तीन से इंद्रविजय, कामता साहू, संजीव नायक ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 7:27 AM GMT
इस कर्मचारी यूनियन ने किया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मांगों को लेकर प्रदर्शन
X

झाँसी। नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे इम्पलाईज संघ के महामंत्री आर पी सिंह के निर्देश पर झाँसी मंडल में संघ के मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह के नेतृत्व में विभिन्न मॉगों को लेकर सभी शाखाओं ने अपने अपने कार्यक्षेत्र में विरोध प्रदर्शन किया।

प्रेम की अनोखी मिसालः इंजीनियरिंग छोड़ बन गए नेचर क्लब के योद्धा

बीस सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

एनसीआरईएस ने बीस सूत्रीय मांगों के साथ आज का विरोध प्रदर्शन किया जिनमें मंहगाई भत्ता, मंहगाई राहत को रोक जाने के आदेश निरस्त करने, श्रम कानूनों में बदलवा न किए जाने, एनपीएस रद्द करने, निजीकरण को अविलंब रोके जाने, महिलाओं की सुविधा के लिए फ्लैक्सी वर्किंग हार्वस लागू करने, ट्रेक मेनेन्टनर्स को ग्रेड पे 4200 दिए जाने, सभी कर्मचारियों की समानरुप से 8 घंटे की ड्यूटी करने आदि की मांग शामिल है।

चोरी हो रही हैं मोबाइल से आपकी ये जानकारियां, क्या ये बात जानकर भी अंजान हैं आप

यह लोग रहे शामिल

मांगों के समर्थन में नारेबाजी एवं पट्टिकाओं के साथ मंडल की समस्त शाखाओं ने अपने शाखा सचिव के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इसमें लेखा शाखा के सचिव सुरेश कुमार राय, नीरज दुबे, महेन्द्र सैन, राजेश गुप्ता, भानु प्रताप सिंह चंदेल, वर्कशाप शाखा नंबर एक,दो, तीन से इंद्रविजय, कामता साहू, संजीव नायक ने प्रदर्शन का नेतृत्व किया। प्रदर्शनों में मंडल संगठक टी पी सिंह, बी के सिंह, एन के सिंह, एन के त्रिपाठी, अरुण गुप्ता, एस सी बोस, शैलेन्द्र सिंह आदि ने सक्रिय योगदान किया।प्रदर्शन का संयोजन उमर खान एवं विवेक चड्ढा ने संयुक्त रुप से किया।

सरकार निरन्तर निजीकरण की ओर बढ़ रही

मालूम हो कि वर्तमान में न केवल मंहगाई भत्ता/मंहगाई राहत को रोक दिया गया है बल्कि विभिन्न जारी निर्देश भी श्रमिक विरोधी हैं। एक तरफ जहां नये पदों के सजन पर रोक लगाई गई है। वहीं जिन गैर संरक्षा श्रेणी के पदों को कम करने के लिए कहा गया है। सरकार निरन्तर निजीकरण की ओर बढ़ रही है, परिणाम स्वरुप रेल कर्मचारी आंदोलित हैं।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

MP Board 10th Result 2020: हो गया 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story