MP Board 10th Result 2020: हो गया 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

एमपी बोर्ड ने शनिवार को 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित दिया है। इसके साथ ही इस साल एमपी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा देने वाले लगभग 11.5 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है।

भोपाल: MP Board 10th Result 2020: एमपी बोर्ड ने शनिवार को 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित दिया है। इसके साथ ही इस साल एमपी बोर्ड से 10वीं की परीक्षा देने वाले लगभग 11.5 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। दसवीं का रिजल्ट शनिवार दोपहर 12 बजे घोषित हुआ। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स mpbse.nic.in और mpresults.nic.in के माध्यम से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हालांकि 12वीं के नतीजे की तारीख अभी घोषित नहीं किए गए हैं। 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन जल्द समाप्त होने वाला है। उसके बाद 12वीं के नतीजे भी जल्द ही घोषित किये जायेंगे।

यहां करें चेक

जो छात्र इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना रिजल्ट  mpbse.nic.in , mpresults.nic.in. पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें…चोरी हो रही हैं मोबाइल से आपकी ये जानकारियां, क्या ये बात जानकर भी अंजान हैं आप

कोरोना की वजह से पूरी नहीं हो पायी थी परीक्षाएं

बता दें कि इस साल मध्य प्रदेश की बोर्ड की परीक्षा कोरोना वायरस की वजह से पूरी नहीं हो सकी थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बची हुई परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर आई नई गाइडलाइन, अब छह के बजाय पांच दिन ही दी जाएगी ये

बची हुई परीक्षाओं को लेकर सीएम शिवराज ने कहा था कि आयोजित की गई परीक्षाओं के आधार पर कक्षा 10 के परिणाम तैयार किए जाएंगे। “रद्द किए गए विषयों के लिए, छात्रों को उनकी मार्कशीट पर रीमार्क ‘पास’ मिलेगा।

यह भी पढ़ें…आधे से भी कम हो गए तेल के दाम, निर्यात बंद होने का हुआ ऐसा असर

ऐसे करें चेक रिजल्ट

1- सबसे पहले मध्यप्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं। और MP Board 10th result 2020″ लिंक पर क्लिक करें।

2 – डिटेल्स भरें और उसके सबमिट कर दें।

3 – अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा।