×

गैरहाजिर रहने वाली शिक्षिकाओं की अब खैर नहीं, जा सकती है नौकरी

बीएसए हरिवंश कुमार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि प्राथमिक विद्यालय फूलखिरिया, चिरगाँव की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका सुधा यादव 28 अक्टूबर 2014 से अनुपस्थित चल रही हैं। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय पचार, चिरगाँव की सहायक अध्यापिका दिव्या रिछारिया 2 जुलाई 2017 से गैरहाजिर हैं।

Rahul Joy
Published on: 25 Jun 2020 5:09 AM GMT
गैरहाजिर रहने वाली शिक्षिकाओं की अब खैर नहीं, जा सकती है नौकरी
X

झाँसी। कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालयों में अनामिका शुक्ला के प्रमाण पत्रों का दुरुपयोग कर फर्जी तरीके से शिक्षिकाओं की नियुक्ति का मामला सामने आने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग में 'स़फाई अभियान' शुरू हो गया है। जिले की 4 शिक्षिकाओं पर सेवा समाप्ति की तलवार लटक रही है। बीएसए ने कई वर्ष से अनुपस्थित चल रही इन शिक्षिकाओं एवं एक अनुचर को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया है। एक सप्ताह के भीतर नोटिस का जवाब नहीं देने पर एक पक्षीय कार्यवाही करते हुए विभाग इनकी सेवाएं समाप्त कर सकता है।

लोहिया संस्थान को संभालेगी अब ये महिला, हटाए गए निदेशक एके त्रिपाठी

नोटिस ज़ारी किया

बीएसए हरिवंश कुमार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि प्राथमिक विद्यालय फूलखिरिया, चिरगाँव की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका सुधा यादव 28 अक्टूबर 2014 से अनुपस्थित चल रही हैं। इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय पचार, चिरगाँव की सहायक अध्यापिका दिव्या रिछारिया 2 जुलाई 2017 से गैरहाजिर हैं। पूर्व माध्यमिक विद्यालय पड़रा, बंगरा की सहायक अध्यापिका ममता सिंह 2 जुलाई 2018 से तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय धौर्रा, मऊरानीपुर की सहायक अध्यापिका ज्योति सिंह 23 जुलाई 2018 से अनुपस्थित हैं।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिरगुवाँ, बड़ागाँव के अनुचर अशोक कुमार 20 फरवरी 2016 से विद्यालय नहीं जा रहे हैं। इन सभी को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा 3 से अधिक नोटिस जारी किए गए है।

चार लोगों की अकाल मौत

झाँसी के ही अलग- अलग स्थानों पर महिला समेत चार लोगों की अकाल मौत हो गई। इनमें खेत पर काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने और सर्प के डसने से दो लोगों की जान चली गई। वहीं, अधिक मात्रा में शराब का सेवन करने से मजदूर की मौत हो गई। उधर, झुलसी महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

पति से हुए विवाद पर पत्नी ने लगाई आग, मौत

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पट्टी कुम्हर्रा निवासी नाजिम खान का पति जुम्मन खान मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करता है। बीते रोज जुम्मन खान मजदूरी करके घर लौटा तो पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पत्नी कमरे में गई और शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली जिससे वह झुलस गई। झुलसी हालत में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। सूचना पुलिस को दी गई।

दो किसानों की गई जान

पूंछ के ग्राम सिकन्दरा निवासी धन सिंह अपने खेत पर जानवर चरा रहा था, तभी तेज वारिश होने के चलते वह पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। इसी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वह बेहोश हो गया। बेहोशी हालात में उपचार के लिए स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम परसर निवासी शमशेर खान खेत पर काम करने गया था। काम करते समय उसे सांप ने डस लिया जिससे वह बेहोश हो गया।

उपचार के लिए उसे मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

शराब पीने से युवक की मौत

मध्य प्रदेश के दतिया के ग्राम छाता निवासी जयहिन्द अपने दोस्तों के साथ घूमने गया था। इसी बीच दोस्तों के साथ बैठकर शराब का सेवन कर लिया जिससे वह बेहोश हो गया। बेहोशी हालत में उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रिपोर्टर- बी के कुशवाहा, झाँसी

कोरोना का अजीबोगरीब मामला: पहली बार आया ऐसा केस, डॉक्टर्स हैरान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story