×

कोरोना का अजीबोगरीब मामला: पहली बार आया ऐसा केस, डॉक्टर्स हैरान

मेक्सिको से कोरोना वायरस की एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक साथ पैदा हुए तीन बच्चे यानी ट्रिपलेट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 25 Jun 2020 5:01 AM GMT

कोरोना का अजीबोगरीब मामला: पहली बार आया ऐसा केस, डॉक्टर्स हैरान
X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको से कोरोना वायरस की एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक साथ पैदा हुए तीन बच्चे यानी ट्रिपलेट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि बच्चों के पैरेंट्स कोरोना संक्रमित नहीं हैं। इस मामले से डॉक्टर्स भी हैरान है। अब वहां के स्वास्थ्य अधिकारी इसके पीछे की वजह को पता लगाने की कोशिश में जुटे हैं।

ट्रिपलेट्स पाए गए कोरोना संक्रमित

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा और सुना है। इस ट्रिपलेट्स में एक लड़की और दो लड़के हैं और तीनों ही कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों के पैदा होने के चार घंटे बाद ही इनका कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

यह भी पढ़ें: आपातकाल के 45 साल: कांग्रेस पर BJP का हमला, ऐसे की निंदा

माता-पिता की रिपोर्ट आई निगेटिव

स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक शुरू में ऐसा लगा कि बच्चों की मां को कोरोना वायरस हुआ हो और उनसे ये वायरस बच्चों में फैला हो। लेकिन जब माता-पिता की कोरोना जांच कराई गई तो उन दोनों की ही रिपोर्ट निगेटिव आई, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है।

मामले की जांच कर सकते हैं एक्सपर्ट्स

स्वास्थ्य सचिव मोनिका रंगेल कहती हैं कि बच्चों के माता-पिता दोनों की कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई और हमारा पूरा ध्यान इस पर है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि एक्सपर्ट्स से इस मामले की जांच करने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा ने नेपोटिज्म पर दिया बड़ा बयान, करण जौहर पर किया ये खुलासा

डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगे बच्चे

इन बच्चों की देखभाल कर रहे डॉक्टर ने बताया कि 17 जून को पैदा हुए तीनों बच्चों में से दो पूरी तरह स्वस्थ थे और इनमें वायरस के कोई लक्षण नहीं थे। वहीं, तीसरे बच्चे को निमोनिया था, लेकिन अब वो भी ठीक है। स्वास्थ्य सचिव मोनिका रंगेल का कहना है कि अभी बच्चे अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में ही रहेंगे।

मेक्सिको में कोरोना के एक लाखल 90 हजार मामले

आपको बता दें कि मेक्सिको में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। वहां पर अब तक कोरोना के एक लाख 90 हजार मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इस घातक बीमारी की चपेट में आने की वजह से 23 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: महिला पर तड़तड़ाई गोलियां: हमले के बाद आरोपी फरार, इलाके में दहशत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story