कोरोना काल में भी जारी है इनका धंधा, पुलिस ने किया भंडाफोड़

एसओजी और नवाबाद पुलिस ने शहर में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के मास्टर माइंड समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Published by Ashiki Patel Published: August 12, 2020 | 10:07 am
पकड़े गये शातिर चोर

पकड़े गये शातिर चोर

झाँसी: एसओजी और नवाबाद पुलिस ने शहर में वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग के मास्टर माइंड समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से चोरी की सात मोटर साइकिल, तीन स्कूटी और झपट्टा मारकर छीने गए दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। यह गैंग यूपी के अलावा मध्य प्रदेश में काफी सक्रिय था। गिरफ्तार किए गए गैंग के तीनों सदस्यों को अदालत में पेश किया। वहां से उनको जेल भेजा गया। यह जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को दी है।

ये भी पढ़ें: बड़ा आरोपः यूपी में सरकार ही बनी बेटियों का ‘काल, किसने कहा

उन्होंने बताया कि शहर क्षेत्र में लगातार वाहन चोरी व झपट्टा मारकर मोबाइल फोन छीनने की वारदातें हो रही थी। इन पर अंकुश लगाने के लिए एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव और सीओ सिटी संग्राम सिंह के नेतृत्व में एसओजी और नवाबाद थाने की पुलिस को लगाया गया था। दोनों टीम मोटर साइकिल चोरी करने वाले गैंग की तलाश में लगी थी, तभी सूचना मिली कि हाइवे रोड पर स्थित मेडिकल बाईपास तिराहा के पास तीन युवक खड़े हैं।

वह चोरी की बाइक खरीदने वाले आने वाले ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर तीनों को मय बाइक समेत पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बाइक व स्कूटी चोरी एवं झपट्टा मारकर मोबाइल फोन छीनने की वारदात करने की बात स्वीकार की है। एसएसपी ने बताया कि तीनों बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

जालौन के कोच थाना क्षेत्र के कसाई मंडी और हाल छोटी मस्जिद कसाई मंडी अंदर ओरछा गेट थाना कोतवाली में रहने वाले समीर कुरैशी, कोतवाली थाना क्षेत्र के सैयर गेट अंदर कलारी के पास रहने वाले इमाम खान उर्फ बल्ले और नवाबाद थाना क्षेत्र के छोटी काली माई तालपुरा मोहल्ले में रहने वाले जावेद उर्फ कल्लू कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया।

यह हैं इन बदमाशों का आपराधिक रिकॉर्ड

समीर कुरैशी के खिलाफ दस मुकदमे पंजीकृत है। इनमें पांच नवाबाद, तीन कोतवाली, एक कोंच थाना व मध्य प्रदेश के अशोक नगर के थाना कदवई में एक मुकदमा पंजीकृत है। समीर कुरैशी ने बाइक चोरी की वारदात की शुरुआत 2019 से की है। इसके बाद वह लगातार वारदात कर रहा है। वहीं, इमाम खान के खिलाफ आठ मुकदमें पंजीकृत है। इनमें दो कोतवाली, चार कोतवाली, एक कोंच थाना व मध्य प्रदेश के अशोक नगर के थाना कदवई में एक मुकदमा पंजीकृत है। इसके अलावा जावेद पर एक ही मुकदमा पंजीकृत है। जावेद ने इसी साल अपराध की दुनिया में कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ जंगः पीएम ने योगी को दिया, तीन सी का ये मंत्र

मौज मस्ती के लिए करते थे वारदात

अभियुक्तों ने बताया कि बाइक चोरी की वारदात मौज मस्ती के लिएकरते थे। चोरी की बाइक दो से चार हजार रुपये में बेच देते थे। पैसा मिलते ही ऐश करते थे। इसके अलावा अपनी प्रेमिका के लिए पैसा खर्च करना पड़ता था। इस कारण अपराध की दुनिया में कदम उठाया है। बुंदेलखंड में वैसे ही रोजगार नहीं मिलता है। रोजगार से अच्छा चोरी की वारदात लगती थी इसलिए अपराध करते हैं। बाइक चोरी के अलावा झपट्टा मारकर मोबाइल फोन भी छीने हैं।

इन वाहनों को किया बरामद

मोटर साइकिल हीरो होंडा सिल्वर कलर, यामाहा मोटर साइकिल, मोटर साइकिल पैंशन, मोटर साइकिल टीवीएस स्पोटर्स, मोटर साइकिल हीरो होंडा, मोटर साइकिल पैंशन, स्कूटी, स्कूटी प्लेजर, एक्टिवा स्कूटी, मोटर साइकिल पैंशन, एमआई कंपनी का मोबाइल शामिल है।

इस टीम को मिलेगा इनाम

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने एसओजी प्रभारी शैलेन्द्र सिंह, प्रभारी सर्विलांस जितेन्द्र सिंह तक्खर, सर्विलांस सदस्य दुर्गेश चौहान, योगेन्द्र सिंह चौहान, रमेश त्रिवेदी, शैलेन्द्र सिंह, सत्यपाल सिंह, पदम गोस्वामी, प्रदीप सेंगर, मनोज कुमार, नवाबाद थाना प्रभारी विनोद कुमार मिश्रा, बुविवि चौकी प्रभारी परमेन्द्र सिंह, उपनिरीक्षक शिवकुमार सिंह, आरक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा, दिव्य प्रकाश दुबे, रुकमंगल सिंह को सराहनीय कार्य करने पर इनाम दिया है।

रिपोर्ट: बी.के. कुशवाहा 

ये भी पढ़ें: रूसी वैक्सीन पर पुतिन के बड़े दावे मगर विशेषज्ञों ने दी ये बड़ी चेतावनी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App