×

पुलिस ने खोली आबकारी विभाग की पोल, पकड़ा नकली शराब का कारोबार, 12 गिरफ्तार

यहां से नकली शराब का कारोबार पकड़ा है। इस मामले में पति-पत्नी, बेटी समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चार आरोपियों की तलाश की जा रही है

Newstrack
Published on: 7 Aug 2020 7:08 PM GMT
पुलिस ने खोली आबकारी विभाग की पोल, पकड़ा नकली शराब का कारोबार, 12 गिरफ्तार
X
Alcohal Recovery Jhansi

झाँसी: रक्सा थाने की पुलिस ने आबकारी विभाग की पोल खोल दी है। पुलिस ने रक्सा थाना क्षेत्र के पुनावली रोड पर खाती बाबा मंदिर के सामने एक मकान में छापा मारा। यहां से नकली शराब का कारोबार पकड़ा है। इस मामले में पति-पत्नी, बेटी समेत 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि चार आरोपियों की तलाश की जा रही है। यह जानकारी एसएसपी दिनेश कुमार पी ने पत्रकारों को दी है।

काफी दिनों से मिल रही थी सूचना

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि काफी दिनों से गोपनीय सूचना मिल रही थी कि रक्सा थाना क्षेत्र के पुनावली रोड पर स्थित खाती बाबा मंदिर के सामने कपिल साहू का मकान है। इस मकान से नकली शराब का कारोबार काफी दिनों से चल रहा है। यह लोग झाँसी के अलावा मध्य प्रदेश में सप्लाई करते हैं। इस सूचना के आधार पर एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, सीओ सदर हिमांशु गौरव के नेतृत्व में रक्सा थाने की टीम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों के तहत टीम ने वहां पर आकस्मिक रुप से छापा मारा।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने फीस माफी व अधिवक्ताओं के लिए दिया धरना, राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Raksa Thana Jhansi Raksa Thana Jhansi

छापे से वहां पर हड़कंप मच गया। मौके पर महिला समेत 12 लोग पकड़े गए। रक्सा थाना क्षेत्र में रहने वाले प्रदीप राजपूत, रक्सा थाना क्षेत्र के ग्राम वाजना निवासी लाल सिंह, ग्राम सिजवाहा के पास स्थित करौंदी माता मंदिर के पास रहने वाले प्रिन्स राय, पुनावली रोड के पास रहने वाले कपिल साहू, मुकेश साहू, श्रीमती सरोज साहू, ममता (काल्पनिक नाम), सुमित साहू, ग्राम डगरवाहा निवासी सुनील कुमार राय, ग्राम डोमागोर निवासी रवि राय, विकास राय, ग्राम डेली निवासी अखिलेश साहू को गिरफ्तार कर लिया।

यह सामान किया बरामद

Alcohal Recovery Alcohal Recovery

सात पेटी देशी शराब, पांच लीटर ओपी कैमिकल, 20 लीटर देशी शराब, 300 ग्राम केमिकल शीशी, 732 खाली शीशी, 8005 ढक्कन, एक पैकिंग मशीन, 26 बार कोड स्टीकर, एक मग, एक छलनी व एक कीप बरामद की गई। इसके अलावा सेल्समैन सुनील राय के कब्जे से 38 क्वार्टर मार्क दिल से देशी शराब भी बरामद की है। रक्सा थानाध्यक्ष अमित गंगवार, उपनिरीक्षक दुर्गा प्रसाद, उपनिरीक्षक सोमेश कुमार, हेड कांस्टेबल गोविन्द सिंह, देवेन्द्र सिंह, कांस्टेबल नजमुल अली, अनिल कुमार, राकेश द्विवेदी, गौतम वैसला व महिला कांस्टेबल दीपिका शामिल रही है।

ये भी पढ़ें- CM योगी का दौरा: हरकत में प्रशासनिक महकमा, मची अफरी-तफरी

एसएसपी ने भी उक्त टीम को इनाम दिया है। कच्ची मिलावटी शराब की तस्करी में संलिप्त रहा कपिल साहू नशा बढ़ाने को यूरिया खाद की मिलावट करता था। जाहिर है कि नशा बढ़ाने के लिए वह मयकशों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहा था। यूरिया की मिलावट से कच्ची शराब जहरीलापन ले लेती थी। जो मयकश के लिए धीमा जहर साबित तो हो ही रही थी। इसके अलावा इस शराब के लती की आंखों की रोशनी नष्ट होने, किडनी व लीवर नष्ट होने के आसार रहते हैं।

रिपोर्ट- बी के कुशवाहा

Newstrack

Newstrack

Next Story