Jhansi News: हिंदू से ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने के मामला का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार

Jhansi News: पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया। साथ ही मौके से ईसाई धर्म से जुड़ी किताबे भी मिली है। इसके अलावा 50 से 40 लोग भी मिले।

B.K Kushwaha
Published on: 29 July 2023 4:15 PM GMT
Jhansi News: हिंदू से ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने के मामला का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार
X
(Pic: Newstrack)

Jhansi News: जिले में धर्म परिवर्तन से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें पुलिस ने हिंदू से ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने की सूचना पर एक मकान पर छापा मारा। जहां से पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया। साथ ही मौके से ईसाई धर्म से जुड़ी किताबे भी मिली है। इसके अलावा 50 से 40 लोग भी मिले। जिनमें बच्चे, बूढ़े और महिलाएं भी शामिल थे। राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रेमनगर थाना अंतर्गत महावीरन क्षेत्र के राजीव नगर में एक संस्था, कोचिंग की आड़ में गरीब वर्ग के हिंदुओं को बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करा रही है।

मामले की जांच जारी - एसपी सिटी

दलित समाज के लोगों को नौकरी व रुपयों का लालच दिए जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर संगठन के कार्यकर्ता पहुँचे तो स्थिति संदिग्ध मिली। जिस पर अंचल अड़जरिया ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची प्रेमनगर पुलिस को मौके से बड़ी संख्या में ईसाई धर्म की किताबें आदि मिली हैं। पुलिस ने एक महिला व एक पुरुष को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है। इस मामले में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि सेवा भारत ट्रस्ट व कैथा ट्रस्ट की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत पर जांचकर उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story