Jhansi News: फोर्स का काम है पकड़ो और भेजो जेल, परिवार चलाने के लिए तस्करी करने को मजबूर

Jhansi News: फोर्स का काम है पकड़ो और जेल भेज दो। जेल से छूटकर वह लोग गैंग बनाकर गांजा की तस्करी करेंगे। इस तरह की तस्करी रोकना किसी के वश की नहीं है। कई गैंग अलग अलग स्थानों पर तस्करी कर रही हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 15 July 2023 3:19 PM GMT
Jhansi News: फोर्स का काम है पकड़ो और भेजो जेल, परिवार चलाने के लिए तस्करी करने को मजबूर
X
पुलिस की गिरफ्त में गांजा तस्कर: Photo- Newstrack

Jhansi News: फोर्स का काम है पकड़ो और जेल भेज दो। जेल से छूटकर वह लोग गैंग बनाकर गांजा की तस्करी करेंगे। इस तरह की तस्करी रोकना किसी के वश की नहीं है। कई गैंग अलग अलग स्थानों पर तस्करी कर रही हैं। हम लोग इसलिए तस्कर बने हैं क्योंकि अब नौकरी तो नहीं मिलने वाली हैं इसलिए परिवार चलाने के लिए गलत काम करने को मजबूर होना पड़ रहा हैं। बेरोजगारी ने उनको गांजा का तस्कर बना दिया है। यह कहना है कि जिन्हें आरपीएफ और जीआरपी ने गांजा तस्करी में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बेरोजगारी ने बना दिया हैं गांजा का तस्कर

अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जयनारायन सिंह के आदेशानुसार, पुलिस महानिरीक्षक रेलवे लखनऊ एस.के. सिंह के मार्गदर्शन, पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज अनन्तदेव के पर्यवेक्षण में, पुलिस अधीक्षक रेलवे, झाँसी/आगरा मो0 मुस्ताक व आरपीएफ के वरिष्ठ मंण्डल सुरक्षा आयुक्त विवेकानन्द नारायण के निर्देशन में ट्रेनो में नशीले पदार्थो की तस्करी के विरुद्ध प्रचलित अभियान के क्रम में पुलिस उपाधीक्षक रेलवे, नईम खाँन मंसूरी के पर्यवेक्षण में जीआरपी झाँसी के प्रभारी निरीक्षक पंकज पाण्डेय के नेतृत्व में गठित जीआऱपी/आरपीएफ एवं क्राईम ब्रांच टीमों द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुये स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6/8 पर भोपाल एंड में बने शौचालय के पास से 02 गांजा तस्करों को 02 पिट्ठू बैगो में कुल 12.964 किग्रा अवैध गांजा के साथ पकड़ लिया।

इन तस्करों को किया गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के ग्वालियर थाना थाठीपुर के द्वारकाधीश मंदिर के पास रहने वाले अम्बिका कटारे व ग्वालियर के मोहल्ला कुशवाहा नाका चंद्रबदनी लश्कर के पास रहने वाले कोमल साहू को गिरफ्तार कर लिया।

इतना गांजा बरामद

अवैध गांजा 12.964 किलोग्राम बरामद किया है। इसकी कीमत एक लाख से ज्यादा आंकी गई है। अभियुक्तगणों ने बताया कि हम लोग यह गांजा उड़ीसा से लेकर आये थे और उ0प्र0 में बेचना चाह रहे थे ।

इस टीम को मिली हैं सफलता

जीआरपी के उप निरीक्षक राहुल देव, उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार,आरपीएफ के उपनिरीक्षक जितेन्द्र सिंह,आरपीएफ पोस्ट के प्रधान आरक्षी बजरंगी लाल,आरपीएफ डिटेक्टिव विंग के सहायक उपनिरीक्षक नवीन कुमार, प्रधान आरक्षी उमेश कुमार, विजय बहादुर राम, जीआरपी के मुख्य आरक्षी शैलेन्द्र चौबे, आरपीएफ के आरक्षी साहिल और जीआरपी के आरक्षी हरिओम शामिल रहे हैं।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story