×

Jhansi News: बालू घाट में पार्टनर का मामलाः मेरी सरकार में अच्छी पहचान है कुछ नहीं बिगड़ पाएगा, पूर्व राज्यमंत्री से धोखा

Jhansi News: करोड़ों रुपया डकारा, भाजपा के पूर्व बुन्देलखंड प्रभारी श्रेष्ठ साहू आदि पर धोखाधड़ी का मुकदमा, पूर्व राज्यमंत्री के खिलाफ अदालत में चेक बाउंस का मुकदमा है विचाराधीन।

B.K Kushwaha
Published on: 1 Sep 2023 12:11 PM GMT
Jhansi News: बालू घाट में पार्टनर का मामलाः मेरी सरकार में अच्छी पहचान है कुछ नहीं बिगड़ पाएगा, पूर्व राज्यमंत्री से धोखा
X
Former Minister of State Ratan Lal Ahirwar (Photo-Social Media)

Jhansi News: अब भाजपा नेताओं में भिड़ंत हो गई है। इसमें पूर्व राज्यमंत्री और भाजपा के पूर्व बुन्देलखंड प्रभारी शामिल है। दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शुक्रवार को पूर्व राज्यमंत्री रतन लाल अहिरवार ने भाजपा नेता श्रेष्ठ साहू समेत 5 पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने बालू घाट में पार्टनर करने का लालच दिखाकर दो करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। वहीं, श्रेष्ठ साहू का कहना है कि एरच खदान उनके नाम कभी नहीं रही है। पूर्व राज्यमंत्री के खिलाफ चेक बाउंस का मुकदमा अदालत में विचाराधीन है।

क्या था पूरा मामला?

नवाबाद थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर निवासी पूर्व राज्यमंत्री रतन लाल अहिरवार ने नवाबाद थाने में एक तहरीर दी है। जिसमें कहा है कि 3 अगस्त 2019 को रतन लाल अहिरवार अपने घर पर थे। उस दिन उनके घर पर राजेश पुरी मौजूद थे। तभी भाजपा नेता और प्रोपराइटर वर्धमान कंस्ट्रक्शन श्रेष्ठ साहू निवासी सिविल लाइन्स उनके घर आए। जहां श्रेष्ठ साहू ने बताया कि उसका एरच बालू घाट हो गया है। यदि उन्हें घाट में पार्टनर होना है तो दो करोड़ रुपए लगा दें। इसके बाद वह 50 प्रतिशत के पार्टनर हो जायेंगे।

रतन लाल अहिरवार ने श्रेष्ठ साहू की बातों पर भरोसा लिया और तुरंत पूरी रकम न देने की बात कही। जिस पर श्रेष्ठ साहू ने कहा कि अभी 32 लाख रुपए की व्यवस्था कर लें और शेष रकम बाद में दे दें। जिस पर रतन लाल ने रानी लक्ष्मीबाई अरबन कोऑपरेटिव बैंक से अपनी फर्म रोहित एंड मोहित की लिमिट में से 32 लाख रुपए की 4 चेकें श्रेष्ठ साहू को दी। जिन्हें श्रेष्ठ साहू ने सत्यम गोयल, कमलेश, विवेक पटैरिया के खाते में 9-9 लाख और संतोष साहू के खाते में 5 लाख रुपए भिजवाकर धोखाधड़ी कर ली। जबकि शेष रकम की चेकें ले ली। इसके बाद भी पार्टनर की डीडी नहीं बनवाई और न ही एरच घाट के आय-व्यय का हिसाब दिया। इस पर उन्होंने कई बार हिसाब जानने का प्रयास किया तो श्रेष्ठ कुमार टालता रहा। 20 फरवरी 2023 को श्रेष्ठ कुमार साहू से सम्पर्क किया तो उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि सरकार उनकी है, उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। क्योंकि नेताओं की भी जी हजूरी भी करता हूं। साथ ही उनके साथ अभद्रता की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी भाजपा नेता श्रेष्ठ साहू, सत्यम गोयल, कमलेश, विवेक पटैरिया और संतोष साहू के खिलाफ धारा 406 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

वहीं, भाजपा के पूर्व बुन्देलखंड प्रभारी श्रेष्ठ साहू का कहना है कि एरच घाट उनके नाम कभी नहीं रहा हैं और न ही उक्त घाट से बालू खनन करवाता हूं। पूर्व राज्यमंत्री से पैसों का लेन देन हैं। पूर्व राज्यमंत्री रतनलाल अहिरवार के चेक भी बाउंस हो गए थे। यह बात तीन साल पहले की है। इसके बाद दफा 138 के तहत अदालत में मुकदमा दायर कर दिया था। यह मामला अभी अदालत में विचाराधीन है। इसी तरह संतोष साहू ने भी पूर्व राज्यमंत्री रतनलाल अहिरवार के खिलाफ अदालत में चेक बाउंस का मुकदमा दर्ज करवा दिया है। यह भी मामला विचाराधीन है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story