×

Jhansi News: झाँसी होकर जम्मू तक हो रही हैं गांजा की तस्करी, कई किलो गांजा बरामद

Jhansi News: छत्तीसगढ़ का गांजा तस्कर गिरफ्तार, कई किलो गांजा बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों में।

B.K Kushwaha
Published on: 10 July 2023 4:20 PM GMT
Jhansi News: झाँसी होकर जम्मू तक हो रही हैं गांजा की तस्करी, कई किलो गांजा बरामद
X
गांजा बरामद, तस्कर गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Jhansi News: अब गांजा तस्करों ने अपना ट्रेंड बदल दिया है। पहले यूपी और एमपी के लिए गांजा की तस्करी करते थे। अब झाँसी होकर जम्मू, पंजाब के लिए तस्करी करना शुरू कर दी है। ऐसा ही छत्तीसगढ़ का गांजा तस्कर वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन झाँसी पर पकड़ा गया। इसके पास से कई किलो गांजा बरामद हुआ। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपया आंकी गई है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के अन्य साथियों की सूची तैयार कर जीआरपी, आरपीएफ और आरपीएफ क्राइम खुफिया एजेंसी ने अभियान शुरु कर दिया है।

रेल सुरक्षा बल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल झाँसी मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण, पुलिस अधीक्षक रेलवे मोहम्मद मुस्ताक, सीओ जीआरपी मोहम्मद नईम मंसूरी के निर्देशन में ट्रेनों में हो रही गांजा तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए झाँसी रेल मंडल में अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत आरपीएफ पोस्ट वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन झाँसी के निरीक्षक रविन्द्र कुमार कौशिक, डिटेक्टिव विंग निरीक्षक शिप्रा, जीआरपी इंस्पेक्टर पंकज कुमार पांडेय के नेतृत्व में बीती रात स्थानीय रेलवे स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था।

इसी अभियान के तहत सूचना मिली कि स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4/5 पर बंद टीटीई पुल के पास एक व्यक्ति खड़ा हैं। इसके पास तस्करी का गांजा है। इस सूचना पर गई टीमों ने घेराबंदी कर तस्कर को मय माल समेत पकड़ लिया। गोपनीय स्थान पर ले जाकर सघन पूछताछ की। पूछताछ के दौरान गांजा तस्करी करने की बात स्वीकार की है।

मुझे जाना था जम्मू, ट्रेन लेट हो गई इसलिए पकड़ा गया

पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि वह काफी दिनों से गांजा की तस्करी कर रहा है। वह पहले यूपी, एमपी और राजस्थान के लिए गांजा की तस्करी करता था। काफी दिनों से झाँसी और ग्वालियर में गांजा पकड़ने लगा तो कुछ दिनों से तस्करी करना बंद कर दिया था। बाद में उसने तस्करी का ट्रेंड ही चेंज कर दिया। वह अब पंजाब और जम्मू के लिए गांजा की तस्करी कर रहा है। वह छत्तीसगढ़ से गांजा को लेकर जम्मू में एक व्यक्ति को देने जा रहा था। ट्रेन बदलने के लिए वह झाँसी स्टेशन पर उतरा था, लेकिन ट्रेन लेट हो गई। उसे झेलम एक्सप्रेस से झाँसी से जम्मू जाना था। इसी बीच आरपीएफ और जीआरपी ने उसे दबोच लिया।

इस अभियुक्त को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा के ग्राम परसदा निवासी अनुज कुमार साहू को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से 9.300 किलो ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लाखों रुपया आंकी गई है।

इस टीम को मिली है सफलता

आरपीएफ की डिटेक्टिव विंग टीम के सहायक उपनिरीक्षक नवीन कुमार, प्रधान आरक्षी उमेश कुमार, आरक्षी अरुण सिंह राठौर,वीजीएलजे पोस्ट के उपनिरीक्षक जितेन्द्र सिंह, प्रधान आरक्षी बजरंगी, आरक्षी विजय शर्मा, जीआरपी के उपनिरीक्षक राहुल देव, प्रधान आरक्षी वीर सिंह शामिल रहे हैं।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story