Jhansi News: पति ने जीजा से बात करने पर रोका तो पत्नी ने लगाई फाँसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

Jhansi News: महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना पर पहुचीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पति का कहना है कि उसने पत्नी को जीजा से बात करने से मना किया तो फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

B.K Kushwaha
Published on: 30 July 2023 1:52 PM GMT (Updated on: 30 July 2023 2:18 PM GMT)
Jhansi News: पति ने जीजा से बात करने पर रोका तो पत्नी ने लगाई फाँसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस
X

Jhansi News: महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना पर पहुचीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पति का कहना है कि उसने पत्नी को जीजा से बात करने से मना किया तो फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं, मृतका के चाचा का कहना है कि भतीजी ने फाँसी नहीं लगाई है बल्कि हत्या की गई है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

दो माह पहले हुई थी युवती की शादी

चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पचार में उमेश अहिरवार परिवार समेत रहता है। दो साल पहले उमेश अहिरवार की शादी जालौन के ग्राम पिंडरी में रहने वाले जयहिन्द की भतीजी मंगला से हुई थी। शादी के बाद करीब 25 दिन पहले विवाहिता दूसरी बार ससुराल आई थी। शनिवार को किन्हीं कारणों के चलते मंगला ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी लगते ही आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए।

फाँसी नहीं, भतीजी की गई है हत्या

मृतका के चाचा जयहिन्द ने बताया कि शादी के बाद ससुरालीजन उसकी भतीजी को परेशान करने लगे थे। वह लोग दहेज की मांग करते थे। समझाइश करने के बाद ही विदाई हो पाई थी। इसके बाद दहेज को लेकर ससुरालीजन उसे परेशान किया करते थे। ससुराल वाले फाँसी लगाने की बात कह रहे हैं लेकिन वह फाँसी नहीं लगाई है। गले पर कोई निशान नहीं है। पीठ पर चोट के निशान हैं। भतीजी की बेरहमी से पिटाई कर हत्या की गई है।
वहीं, पति उमेश का कहना है कि उसकी पत्नी अपने जीजा से बहुत ज्यादा बात किया करती थी। मना करने पर उसने अपना फोन दीदी को दे दिया था। दो दिन पहले उसने जीजा से बात कराई और उनसे पारिवारिक संबंध खत्म करने के लिए कह दिया। शनिवार को पूरा परिवार खेत पर गया था। घर पर मंगला और दादी थी। इसके बाद उसने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में चिरगांव थाना प्रभारी निरीक्षक जे पी पाल का कहना है कि मंगला की मौत संदिग्ध है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का पता चलेगा।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story