×

Jhansi News: गैंगस्टरों पर एक्शन! पहले भेजा जेल, अब मुनादी कर संपत्ति कुर्क, हौसले पस्त

Jhansi News: पति-पत्नी व बेटा की 6 करोड़ 70 लाख 57 हजार से अधिक की संपत्ति कुर्क

B.K Kushwaha
Published on: 3 Jun 2023 10:19 PM GMT
Jhansi News: गैंगस्टरों पर एक्शन! पहले भेजा जेल, अब मुनादी कर संपत्ति कुर्क, हौसले पस्त
X
Jhansi News

Jhansi News: झाँसी जिले में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन के साथ मिलकर अवैध धंधों से बनाई गई संपत्तियों को कुर्क करने का काम कर रही हैं। जहां जिले में लगातार गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अपराधियों पर या तो बुलडोजर चलाया जा रहा है या फिर उनकी कुर्की की जा रही हैं। एेसे ही दो गैंगेस्टर एक्ट में वांछित आरोपियों की कुर्की की कार्रवाई पुलिस और तहसील प्रशासन ने मिलकर ढोल बजाकर की है। जहां एक तरफ ढोल बजाकर पुलिस कुर्की की कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस की डुगडुगी पिटने की कार्रवाई से अपराधियों में दहशत का माहौल है। इस दौरान जहां कुर्की हुई है वहां गांव व आसपास के इलाके में सन्नाटा छाया हुआ है।

दरअसल, सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के खोड़न निवासी राजू उर्फ प्रेम सिंह, उनके पुत्र राहुल उर्फ हेमंत व पत्नी गीता देवी के नाम कई जमीन अवैध धंधों से हासिल की गई है। जहां पुलिस और तहसील प्रशासन ने छह करोड़ 70 लाख 57 हजार 263 रुपये की संपत्ति को डुगडुगी बजाकर कुर्क करने का काम किया है।

डीएम के आदेश पर आरोपियों का घर किया गया कुर्क

वहीं, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार के द्वारा जारी किए आदेश के बाद राजू उर्फ प्रेम सिंह का सूर्यपुरम कालोनी में बने मकान, पुराना मकान, ग्राम अठोंदना क्रेशर के पास बना मकान, रक्सा के पास जमीन, अठोंदना के पास जमीन, ग्राम पाली में जमीन, पत्नी गीता के नाम अठोंदना के पास जमीन, राहुल उर्फ हेमंत के नाम मोटर साइकिल, सियाज कार आदि सामग्री कुर्क किया गया है। इस मामले में एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया है कि कुल अचल संपत्तियों को नायब तहसील दार, रक्सा थानाध्यक्ष अरुण कुमार तिवारी, सीपरी बाजार थाना प्रभारी संजय कुमार शुक्ला, बड़ागांव थानाध्यक्ष विनय दिवाकर और थाना प्रेमनगर के निरीक्षक सुरेश कुमार व राजस्व टीम की मौजूदगी में ढोल बजाकर नोटिस चस्पा कर कुर्क करने की कार्रवाई की गई है।

गैंगस्टर एक्ट के आरोपी प्रेम सिंह का लंबा -चौड़ा आपराधिक इतिहास

इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि जुर्म की दुनिया में प्रेम सिंह की अपराधियों में कभी तूती बोला करती थी। उनके सामने खड़े होकर बोलने का कोई भी दम नहीं रखता था। कई लोगों की जमीनों पर कब्जा कर लिया था।

गांजा समेत एक गिरफ्तार

समथर थाने की पुलिस ने दबोह तिराहा के पास से गांजा बेचने के आरोप में दतिया के थाना पंडोखर के ग्राम पुरा निवासी सुरेंद्र कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से एक किलो 300 ग्राम गांजा बरामद किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story