×

Jhansi News: मम्मी-पापा, मैं जा रही हूं सुसाइड नोट छोड़कर युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, इंस्टाग्राम पर बनाती थी रील

Jhansi News: आशीष का कहना है कि उसकी बहन काफी होशियार थी। वह इंस्टाग्राम पर रील भी बनाती थी। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं हो सका। जब इसके बारे में बरुआसागर थाना पुलिस से जानकारी ली तो चार्ज संभाले आईपीएस अंजली विश्वकर्मा ने बताया कि मृतका के पास से एक सुसाइट नोट मिला है।

B.K Kushwaha
Published on: 7 July 2023 12:49 PM GMT
Jhansi News: मम्मी-पापा, मैं जा रही हूं सुसाइड नोट छोड़कर युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, इंस्टाग्राम पर बनाती थी रील
X
Jhansi young woman committed suicide (File Photo)

Jhansi News: बरुआसागर थाना क्षेत्र में 18 वर्षीय युवती का शव घर के अंदर लटका मिला। पुलिस के अनुसार उसके पास से एक सुसाइट नोट मिला। सुसाइट नोट के अनुसार उसने आत्महत्या की है लेकिन ऐसा कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं हो सका। पुलिस ने सुसाइट नोट को कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी।
बरुआसागर थाना क्षेत्र के ग्राम चिपलौटा धमनई निशा परिवार समेत रहती थी। निशा रायक्वार के माता-पिता हैदराबाद में मजदूरी करते है। गांव में वह अपने छोटे भाई के साथ रहती है। भाई आशीष का कहना है कि दो दिन पहले पढ़ाई को लेकर उसने बहन को डांट दिया था। इस कारण वह नाराज होकर बगल में रह रही दादी के घर चली गयी। अगली सुबह आया तो उसकी बहन नजर नहीं आई। उसने सोचा कि उसकी बहन कमरे में सो रही है। विगत शाम जब उसके ताऊ की बेटी घर पहुंची तो निशा के कमरे से बदबू आ रही है। शक होने पर कमरे में देखा तो वह फांसी पर लटक रही थी। इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा। इसके बाद पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आशीष का कहना है कि उसकी बहन काफी होशियार थी। वह इंस्टाग्राम पर रील भी बनाती थी। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया यह स्पष्ट नहीं हो सका। जब इसके बारे में बरुआसागर थाना पुलिस से जानकारी ली तो चार्ज संभाले आईपीएस अंजली विश्वकर्मा ने बताया कि मृतका के पास से एक सुसाइट नोट मिला है। जिसमें लिखा है कि सॉरी मम्मी-पापा। वह सभी से प्यार करती है। उसने यह कदम क्यों उठाया है यह स्पष्ट नहीं है। फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है। माता-पिता के आने के बाद हकीकत और स्पष्ट होगी।

भाई के उकसाने पर बहन ने ट्रेन से कटकर कर ली आत्महत्या

ट्रक खरीदने के लिए दिए गए पैसों को लेकर भाई-बहन में विवाद होता रहा था। विवाद ज्यादा बढ़ गया तो भाई के उकसाने पर बहन ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पूंछ पुलिस ने भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूंछ के ग्राम खिल्ली में राजेश यादव परिवार समेत रहता है। राजेश यादव अपनी बहन से ट्रक खरीदने के मामले में लाखों रुपए लिए था। काफी समय बीत जाने के बाद भाई ने बहन को पैसा वापस नहीं किया तो बहन नाराज होने लगी थी। बताते हैं कि कुछ दिनों पहले बहन ने अपने भाई राजेश यादव से पैसों की मांग की तो पैसे देने से राजेश ने साफ इनकार कर दिया, जब बहन ने कहा कि मैं आत्महत्या कर लूंगी तो आए दिन आत्महत्या के लिए राजेश उसको उकसाने लगा। इसी के तहत 4 जून को रंजना ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इलाज दौरान उसकी मौत हो गई थीं। इस संबंध में राजेश यादव पर धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने एवं 504 गाली गलौच व अपमान करने की धारा में मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल पूरे मामले में मृतक महिला का भाई छिपा रहा था और घटना को रेल हादसा बताने में लगा था। इस मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पुख्ता जानकारी गांव खिल्ली से ही प्राप्त हुई कि घटना के पहले मृतका और उसके भाई के बीच पैसों के लेनदेन को लेकर झगड़ा होता था, अपने पैसों को लेकर मृतका, राजेश से अपने पैसों की मांग करती थी, लेकिन बार-बार राजेश के मुकर जाने से महिला अपने आप में बेहद परेशान हो चुकी थी। मृतका के पति रामकृष्ण यादव की तहरीर पर पुलिस ने भाई के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है एवं पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुट गई है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story