×

Jhansi News: क्या नेताजी का दवाब है इसलिए नहीं पकड़े जा रहे हत्यारे, पुलिस गिरफ्तारी में नहीं ले रही दिलचस्पी

Jhansi News: सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के तबादले के बाद से अब झाँसी पुलिस काफी खौफ में आ गई हैं, क्योंकि पुलिस अफसरों के रवैये के चलते सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर अब आरोपियों की गिरफ्तारी करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

B.K Kushwaha
Published on: 5 Jun 2023 10:47 PM GMT
Jhansi News: क्या नेताजी का दवाब है इसलिए नहीं पकड़े जा रहे हत्यारे, पुलिस गिरफ्तारी में नहीं ले रही दिलचस्पी
X
झांसी: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने तीन विवेचकों को निलंबित कर दिया

Jhansi News: सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के तबादले के बाद से अब झाँसी पुलिस काफी खौफ में आ गई हैं, क्योंकि पुलिस अफसरों के रवैये के चलते सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर अब आरोपियों की गिरफ्तारी करने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। यही कारण है कि पत्नी की हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर हत्याकांड के चश्मदीद गवाह जीवनसाथी ने मलबा की नई बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से कूद गया। देरशाम तक उसकी हालात गंभीर बनी हुई है।

मालूम हो कि कटेरा थाना क्षेत्र के ग्राम लारौन में 26 मई को जमीनी विवाद के दौरान गोली चलने से नारायण सिंह की पत्नी सुखमारी की मौत हो गई थी जबकि कंधे में गोली लगने से नारायण सिंह घायल हो गए थे। उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज की नई बिल्डिंग में तीसरी मंजिल पर बने सर्जरी वार्ड में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह नारायण सिंह बाथरुम करने के लिए वार्ड के शौचालय में गए थे। वहां खिड़की से नीचे कूद गए। बेटा बृजेंद्र सिंह ने बताया कि आज मां की तेरहवीं थी इसलिए रविवार की शाम घर चले गए थे। वार्ड में फूफा औऱ सिपाही थे।

सिपाही ने बताया कि सुबह लगभग तीन बजे नारायण बाथरुम करने गए थे। 15 मिनट तक बाहर नहीं आए तो जाकर देखा, तब वे बाथरुम में नहीं मिले। वार्ड से लेकर पूरी बिल्डिंग में तलाश की, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। तब पुलिस को सूचना दी गई और मेडिकल कालेज के सिक्योरिटी गार्डों को बताया गया। करीब एक घंटे बाद पता चला कि बाथरुम की खिड़की के नीचे नारायण सिंह घायल अवस्था में पड़े हैं। तब उनको इमरजेंसी में भर्ती कराया गया। वहीं, बेटा बृजेंद्र सिंह का कहना है कि हत्या की घटना को नौ दिन होने के बावजूद अभी तक किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया। पांच आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मां की हत्या में पिता इकलौते चश्मदीद गवाह है। गांव में जमीन को लेकर पिछले दस साल से रंजिश चल रही थी। रंजिश चल रही थी।

सीओ सदर का विधायक भी कुछ नहीं बिगाड़ पाए?

रक्सा थाना में बबीना विधायक ने बड़ागांव थाना क्षेत्र में हुई हत्यारोपियों के पक्ष में धरना शुरु कर दिया था। आरोप था कि सीओ सदर प्रज्ञा पाठक हत्याकांड में गलत आरोपियों को जेल भेज रही हैं। इस मामले को पुलिस अफसरों के संज्ञान में लाया गया। बाद में रक्सा थाना से हत्याकांड के मुख्य आरोपी को विधायक छुड़वाकर ले गए थे। इसी तरह बबीना थाना से भी दफा 307 के अभियुक्त को छुड़ाया गया था। इस मामले की जानकारी पुलिस अफसरों को अच्छी तरह से हैं मगर अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में यह लोग खाकी के ही दुश्मन हो रहे हैं। एक अफसर तो जनप्रतिनिधियों के सामने नस्तमस्तक तक हो गया है। यह अफसर पहले खाकी के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार था मगर अब बिल्कुल चुप्पी साद रखी हैं। सूत्र बताते हैं कि सीओ सदर प्रज्ञा पाठक का तबादला कमिश्नर वाराणसी में हो गया है। उनका अच्छा पद भी दिया गया। सीओ सदर यहां पर मात्र रक्सा, बबीना और बड़ागांव थाना क्षेत्र का सर्किल देख रही थी लेकिन वाराणसी में कई थानों का सर्किल चार्ज मिलेगा।

सीएम की रडार पर है झाँसी पुलिस अफसर?

सीओ सदर प्रज्ञा पाठक के तबादले के मामले को लेकर शासन काफी गंभीर है। एक ईमानदार जैसे अफसर पर तमाम आरोप लगने के बाद झाँसी में तैनात पुलिस अफसरों ने कुछ भी नहीं कहा। वह लोग चुपचाप बैठे रहे हैं। शासन को भी गलत रिपोर्ट देते रहे हैं। इस मामले को सीएम के संज्ञान में लाया गया। साथ ही झाँसी के कुछ प्रतिनिधियों ने यहां के अफसरों के बारे में अवगत कराया है। इस आधार पर अब झाँसी के पुलिस अफसर सीएम की रडार पर आ गए हैं।

बेटी की शादी के कार्ड बांटने जा रहे पिता की सड़क हादसे में मौत

बेटी की शादी के कार्ड बांटने के लिए जा रहा पिता सड़क हादसे का शिकार हो गया। घायलावस्था में उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम बेहटा में रहने वाला महेन्द्र सिंह यादव की बेटी की 22 जून को शादी थी। जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही थी। कार्ड भी छपकर तैयार हो गए और वह बंटना भी शूरु हो गए। शादी के कार्ड बांटने और सामान खरीदने के लिए जा रहा था। ग्राम बूढ़ा के पास खड़े होकर वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे चार पहिया वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गया। घायलावस्था में उसे झांसी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story