×

Jhansi News: नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर दे दी जान, दो माह पहले हुई थी शादी

Jhansi News: नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दो माह पहले उसकी शादी हुई थी। वह आठ दिन पहले मायके से ससुराल आई थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha
Published on: 25 July 2023 4:21 PM GMT
Jhansi News: नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर दे दी जान, दो माह पहले हुई थी शादी
X
मृतका की फाइल फोटो: Photo- Newstrack

Jhansi News: नवविवाहिता ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दो माह पहले उसकी शादी हुई थी। वह आठ दिन पहले मायके से ससुराल आई थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महोबा के ग्राम चिरबुरा निवासी लेखराज राजपूत की बेटी मधू राजपूत की शादी दो माह पहले चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सुल्तानपुरा में रहने वाले शिवम राजपूत से हुई थी। आठ दिन पहले मधु अपने मायके से ससुराल आई थी। बहू के आने पर ससुर अपने पैतृक गांव उजयानपुरा चले गए थे। मधू अपने पति के साथ चिरगांव के सुल्तानपुरा में रह रही थी।

बताते हैं कि शिवम एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाता है जबकि मधु राजपूत ने हाल ही में घर पर कुछ बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना शुरु किया था। रोजाना की भांति मधु ने पति को खाना बनाकर दिया था। इसके बाद शिवम राजपूत स्कूल चला गया। दस बजे दूधवाला घर पर आया तो मधु ने दरवाजा नहीं खोला। तब दूधवाले ने शिवम को फोन कर इसकी जानकारी दी। शिवम को लगा कि मधु सो रही होगी। जब वह दोपहर में स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर लौटा तब भी मधु ने दरवाजा नहीं खोला। पड़ोस के घर से अंदर दाखिल हुए तो देखा मधु दरवाजे के ऊपर बने रोशनदान में फंदे पर लटकी हुई थी। उसकी मौत हो चुकी थी।

इसकी सूचना ससुर को हुई तो उन्होंने मधु के पिता लेखराज राजपूत को फोन कर बताया कि मधु की मौत हो गई। इसके बाद परिजन रात को चिरगांव पहुंच गए थे। इसकी सूचना मिलते ही चिरगांव थानाध्यक्ष जे पी पाल मय स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इस मामले में इंस्पेक्टर का कहना है कि मृतका के परिजनों ने अभी तहरीर नहीं दी है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

पति मोबाइल में करता था रिकॉर्डिंग

मधु के भाई धीरेंद्र राजपूत का आरोप है कि शादी के बाद पति उसकी बहन मधु को परेशान करने लगा था। उसने मधु को मोबाइल रखने से मना कर दिया था। आठ दिन पहले मधु ससुराल आई तो अपना फोन मायके में ही छोड़ आई थी। वह पति के फोन से अपने परिजनों से बात किया करती थी। कहीं भी बात करने पर पति कॉल को रिकॉर्ड करता था। इसके बारे में मधु ने अपने परिजनों को बताया थी। खाना नहीं बनाने से लेकर अन्य ताने दिए जाते थे।

रेलवे लाइन पर मिले दो शव

घर से ड्यूटी के लिए निकला युवक ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं मुस्तरा के पास रेलवे लाइन पर एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला है। प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में रहने वाला रामभवन क्षेत्र की एक लोहा फैक्ट्री में काम करता था। रोज की तरह विगत दिवस वह काम पर जाने की कहकर निकला था। इसके बाद सम्पर्क नहीं हो सका। काफी प्रयास के बाद जब सम्पर्क नहीं हुआ तो खोजबीन शुरु कर दी। अभी खोजबीन चल ही रही थी कि तभी एक युवक झांसी-मुम्बई रेल मार्ग पर बल्लमपुर के पास ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। वहीं, नवाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम मुस्तरा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे लाइन किनारे एक युवक का शव पड़ा मिला है। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

विषाक्त पदार्थ के सेवन से युवक की मौत

एक युवक ने विषाक्त का सेवन कर लिया। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। गुरसरांय थाना क्षेत्र के ग्राम विजनपुरा में रहने वाला कुंदन निरंजन खेती किसानी करता था। परिजनों के मुताबिक कुंदन के दो बच्चे हैं। शनिवार को कुंदन अपने कमरे में था और उसकी पत्नी विनीता जानवरों का काम कर रही थी। इसी मौके का लाभ उठाकर कुंदन ने विषाक्त खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों को पता चला कि उसने विषाक्त खा लिया। आनन-फानन में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बिना पोस्टमॉर्टम के शव को किया दफन

एक महिला की पांच दिन पहले हुई मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मृतका के पिता का आरोप है कि उसके दामाद के दूसरी महिला से प्रेम संबंध थे। विरोध करने पर दामाद उसकी बेटी को नशीली दवाएं देकर अपनी गर्लफ्रेंड से बात किया करता था। मृतका के पिता ने डीआईजी को शिकायती पत्र देकर कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम किए जाने की मांग की है।

गुरसरांय थाना क्षेत्र के पायगा मोहल्ले में रहने वाले अनीस मोहम्मद ने पुलिस उपमहानिरीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया है कि उसकी बेटी शफीना बानो (30) का निकाह 2013 में कस्बा के मोहल्ला शहीदगंज निवासी एक युवक से हुआ था। दो साल पहले पता चला कि दामाद के एक युवती से अवैध संबंध है। जब सफीना विरोध करती थी तो दामाद उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा। उसे नशीली दवाएं खिलाने लगा। इसके बाद सफीना की तबीयत खराब रहने लगी। पिता ने बताया कि बेटी शफीना की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान 19 जुलाई को उसकी मौत हो गई।

दो थानों के पोस्टमार्टम के चक्कर में फंस गया था शव

मौत होने पर डॉक्टरों से शव का पोस्टमॉर्टम कराने को कहा, तो उन्होंने इसकी सूचना गुरसराय पुलिस को देने के लिए कहा। गुरसराय थाना पहुंचे तो पुलिसवालों ने घटना नवाबाद थाना क्षेत्र की बताकर वहां पर जाकर शिकायत करने के लिए कह दिया। वह दोनों थानों के बीच में भटकता रहा और तब तक ससुरालजनों ने बेटी के शव को दफना दिया।

बेटी की मौत के बाद दूसरे निकाह की तैयारी

पिता ने बताया कि बेटी की मौत के बाद दामाद प्रेमिका से निकाह करने की तैयारी करने लगा। पता चला कि वे अगले माह अपनी प्रेमिका से शादी करने की योजना बना रहे हैं। पिता ने बताया कि जब बेटी भर्ती थी, तब उनके हाथ में दामाद का मोबाइल लग गया। जिसका कॉल डिटेल निकाले जाने पर सारी तस्वीर साफ हो जाएगी। आरोप है कि बेटी की मौत दामाद की मारपीट और नशीली दवाओं के सेवन से हुई है। पिता ने बेटी के शव को कब्र से बाहर निकालकर उसका पोस्टमॉर्टम कराकर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story