Jhansi News: लोन की किश्त न चुका पाने पर युवक ने कर ली आत्महत्या

Jhansi News: मैं मनोकामना मंदिर के पास मिलूंगा, वहां से उसे ले जाना, मृतक के पास मिला सुसाइड नोट, पुलिस जांच में जुटी।

B.K Kushwaha
Published on: 19 Jun 2023 2:08 PM GMT (Updated on: 19 Jun 2023 2:09 PM GMT)
Jhansi News: लोन की किश्त न चुका पाने पर युवक ने कर ली आत्महत्या
X
Pic Credit - Newstrack

Jhansi News: करीब तीन माह से लोन की किस्त न चुका पाने के कारण एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी। मरने से पहले मृतक एक सुसाइड नोट मौके पर छोड़ गया है। इसमें मृतक ने इसका जिक्र किया है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के स्कूलपुरा मोहल्ले में मुकुल गौतम परिवार समेत रहता था। वह प्राईवेट जॉब करता था। परिजनों के अनुसार उन्हें सोशल मीडिया पर एक सुसाइड नोट मिला था। जिसमें उसने लिखा था कि मैं मनोकामना मंदिर के पास मिलूंगा, वहां से उसे ले जाना। सुसाइड नोट में उसने बताया कि उस पर कर्ज है और वह गाड़ी के लोन की तीन किस्ते भी नहीं चुका पाया था। जिस कारण वह दुनिया छोड़कर जा रहा है। बस फिर क्या था। यह सुनते ही वह पुलिया नम्बर 9 के नजदीक मनोकामना मंदिर पहुंचे। जहां उन्हें मुकुल गौतम रेलवे लाइन पर मृत अवस्था में पड़ा मिला। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

जब ये मैसेज जाएगा, मैं चला जाऊंगा

भैया जो मैने पैसे लिए थे, वो मैने अपने लिए थे और गाड़ी की तीन किस्ते नहीं भर पाया। मैं ऐसा नहीं करना चाहता था, लेकिन संभालने के चक्कर में और धसता चला गया भइया। भईया आज मन कर रहा आपको पापा बोलने का। पापा मुझे माफ कर देना मैं सच में आपके नक्शे कदम पर ही चलना चाहता था, लेकिन सही समय पर निकल नहीं पाया और बस फसता चला गया। मुझे माफ कर देना। पापा मेरे भईया में मुझे बहुत प्यार करते, आपसे बस और तकलीफ में नहीं देख सकता आपको। विनय का लगभग 2 लाख का कर्ज है। भइया उसको प्लीज आप देख लेना और वो जाने के बाद एक दम सही हो जायेगा। बहुत काबलीयत है उसमें भईया। मम्मी का ख्याल रखना प्लीज। भाभी को बोला थोड़ा एडजस्ट कर लें प्लीज। भईया और सुना भईया आई लवयूसो मच। पापा के बाद आपको माना जो भी माना भईया बस मैं कुछ बोल नहीं पा रहा। जब ये मैसेज जायेगा मैं चला जाऊंगा। मुझे 9 नम्बर क्रासिंग के पास से ले जाना भईया और डिंकू मेरा। अंतिम संस्कार करेगा। प्लीज थोड़ा बिचलित हो गया था, वो लेकिन मेरा सच में बहुत खास है वो उसको बोलना मुकुल बहुत प्यार करता था तुमसे आप मुझे अग्नि नहीं दे पाओगे। माफ कर देना भईया मुझे हर चीज के लिए अब कट नहीं रहीं मुश्किल हो रही बहुत अब वाय, भईया मम्मी का ख्याल रखना, भाभी को बोल देना ओके आईलवयू भईया 9 नम्बर में मनोकामना मंदिर के सामने मिलूंगा। मुझे ले जाना। मुझे मेरा बेटू सबसे ज्यादा चाहता हूं।

ट्रेन जब बहुत नजदीक आ जायेगी तब मैसेज भेजूंगा मैं। ओके इसलिए खुद को संभाल के मुझे ले जाना। बस वाय भईया और कोई भी प्रोग्राम स्किप मत करना। जमीन लेने का न घर बनाने का भईया पापा का सपना था। घर बहुत आलीशान बनाना। मनोकामना मंदिर के जस्ट सामने लाइन पर मिल जाऊंगा। पंकज भईया ये मैसेज बड़े भईया के लिए लिखा था लेकिन आपकी याद आई। लास्ट टाईम पर ज्यादा कुछ बोल नहीं पाउंगा। इसलिए मैं पूरा कॉपी करके भेज दिया, आपसे बस एक बात बोलनी है कि मुझे माफ कर देना, आपको फालतू में बिधाने के लिए और एक रिक्यूस्ट है। विनय के चैक मैरी मिट्टी में जला देना। बस बिना किसी को बोले मेरी बस आखरी अहसान यह होगा।

रेलवे कर्मचारी की पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

बीमारी से परेशान रेलवे कर्मचारी की पत्नी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के नैनागढ़ में रहने वाला रामकुमार रेलवे कर्मचारी है। उनकी 58 वर्षीय संगीता दुबे कई बीमारियों से जूझ रही थी। परिजनों के मुताबिक उनकी मुख्य बीमारी सर्वाइकल और माइग्रेन थी। जिससे वह काफी परेशान रहती थी। विगत दिवस रामकुमार ड्यूटी पर गया हुआ था। इसी दौरान संगीता ने अपनी छोटी बेटी को दवा लेने के लिए घर से बाहर भेज दिया। संगीता घर में अकेली थी और उसने अकेले होने का फायदा उठाकर फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। लौटकर जब उसकी बेटी घर आई तो उसने मां को फांसी पर लटका देखा। इसकी सूचना परिजनों को दी गई। परिजनों ने थाने की पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी से लटक रहे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

घरेलू विवाद पर युवक ने दे दी जान

घरेलू विवाद के बाद एक युवक ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

मध्य प्रदेश के शिवपुरी के ग्राम छिगौना निवासी मुकेश चौहान प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गरियागांव में एक किराए का कमरा लेकर मजदूरी करता था। शराब पीने का आदी था। रविवार की रात शराब पीने को लेकर उसका पत्नी से विवाद हो गया। इसके बाद रात में उसने फाँसी लगा ली। सोमवार को पुलिस को सूचना दी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story