×

झारखंड चुनाव: आखिरी चरण में जमकर बरसे वोट, 5 बजे तक 71.17% मतदान

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण के लिए शुक्रवार को वोटिंग हो रही है। इस चरण में 236 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। राज्य के संथाल क्षेत्र की 16 विधानसभा सीटों पर 40,05,287 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Dec 2019 4:42 AM GMT
झारखंड चुनाव: आखिरी चरण में जमकर बरसे वोट, 5 बजे तक 71.17% मतदान
X

रांची: झारखंड विधानसभा 2019 के पांचवें और अंतिम चरण की 16 सीटों पर 71.17% मतदान हुआ। इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम हेमंत सोरेन और रघुबर सरकार में मंत्री लुईस मरांडी और रणधीर सिंह समेत 236 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटी में कैद हो गया। सभी 16 सीटें संथाल परगना क्षेत्र में आती हैं।

यह भी पढ़ें...जवानों को अकेले पाकर टूट पड़े दंगाई, तस्वीरें देखकर खौल जाएगा खून

राजमहल, बोरियो, बरहेट, लिट्टीपाड़ा, पाकुड़, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, दुमका, जामा, जरमुंडी, नाला, जामताड़ा, सारठ, पोडैयाहाट,गोड्डा और महगामा विधानसभा सीट के लिए मतदान हुआ। इन सीटों में अनुसूचित जनजाति के लिए 7 सीट आरक्षित है

यह भी पढ़ें...CAA: विरोध की आग में जला तहजीब का शहर, जानें दिनभर कहां क्या हुआ?

2014 के विधानसभा चुनाव में इन 16 सीटों में से जेएमएम ने 6 पर जीत हासिल की थी, तो वहीं पांच सीटें बीजेपी को मिली थी. कांग्रेस ने तीन और जेवीएम ने दो सीटें जीती थीं।



यह भी पढ़ें..बड़ा एलान: मोदी सरकार लोगों के लिए लाई ये स्कीम, सभी को होगा फायदा

इससे पहले झारखंड चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया उन्होंने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में आज पांचवें और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे लोकतंत्र के इस महोत्सव में शामिल होकर रिकॉर्ड मतदान करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story