×

सीएम योगी की समीक्षा बैठक में हंगामा, पत्रकारों ने किया प्रदर्शन, ये हैं वजह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समीक्षा बैठक में कवरेज के लिये पत्रकारों को न जाने देने से क्षुब्ध पत्रकारों ने धरना व प्रदर्शन किया ।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 12:59 PM GMT
सीएम योगी की समीक्षा बैठक में हंगामा, पत्रकारों ने किया प्रदर्शन, ये हैं वजह
X

बलिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समीक्षा बैठक में कवरेज के लिये पत्रकारों को न जाने देने से क्षुब्ध पत्रकारों ने धरना व प्रदर्शन किया । आक्रोशित पत्रकारों ने जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की । पत्रकारों ने मनाने आये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की एक न सुनी तथा मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारी की मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की पेशकश को भी ठुकरा दिया।

ये भी पढ़ें:वाह! यहां बकरा देता है दूध, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान, बकरे को देखने के लिए लगी भीड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर बलिया आये । उन्होंने बसन्तपुर ग्राम स्थित कैस्टरब्रिज स्कूल में कोविड 19 को लेकर समीक्षा बैठक किया । कार्यक्रम का कवरेज करने के लिये पत्रकार स्कूल समय से पहले ही पहुंच गए , लेकिन पत्रकारों को गेट पर ही रोक दिया गया तथा इस बैठक में पत्रकारों को कवरेज करने के लिए नही जाने दिया गया । पत्रकारों को पुलिस ने विद्यालय के गेट पर ही रोक दिया । पत्रकारों ने गेट पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के जरिये जिला प्रशासन के अधिकारियों से सम्पर्क का प्रयास किया , किंतु कोई प्रशासनिक अधिकारी पत्रकारों से मुलाकात करने नही आया । इसके बाद श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष अनूप कुमार हेमकर की अगुवाई में जिला मुख्यालय के आक्रोशित पत्रकारों ने गेट के सामने ही धरना व प्रदर्शन शुरू कर दिया ।

पत्रकारों ने जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी शुरू कर दी । प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में पुलिस अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे और पत्रकारों को मनाने की कोशिश की , लेकिन पत्रकार धरना समाप्त करने को तैयार नही हुए । इस मौके पर हुई सभा में पत्रकारों ने जिला प्रशासन पर जमकर निशाना साधा । वक्ताओं ने आरोप लगाया कि कोरोना से निपटने में अपनी नाकामियों को छिपाने व भ्रष्ट कृत्यों पर पर्दा डालने के लिए जिला प्रशासन पत्रकारों को मुख्यमंत्री से दूर रख रहा है ताकि उसकी कारगुजारी मुख्यमंत्री के समक्ष पत्रकार बयां न कर सके ।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष अनूप कुमार हेमकर , सुधीर ओझा , सुनील सिंह , सुधीर तिवारी , अजय भारती , रोशन जायसवाल , धनन्जय पांडेय , सर्वेन्द्र विक्रम सिंह , करुणा सिंधु सिंह , नरेंद्र मिश्र , जिला महामंत्री राजेश ओझा , आलोक रंजन , प्रदीप गुप्ता , मुकेश मिश्रा , आसिफ जैदी , रत्नेश सिंह , राजीव प्रसाद , अजीत पाठक , अमित सोनी , अनिल अकेला , विवेक जायसवाल , पशुपति नाथ , प्रशांत बनर्जी , पंकज राय , राजू दूबे , अखिलेश यादव , दिनेश गुप्ता , रवि प्रकाश आदि ने विचार व्यक्त किया ।

ये भी पढ़ें:सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में यूपी सरकार का रिजल्ट कार्ड शून्य: अखिलेश

समीक्षा बैठक के बाद जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ धरनास्थल पर पहुँचे । अधिकारी द्वय ने पत्रकारों को समझाने का प्रयत्न किया , लेकिन पत्रकारों ने आक्रोश का इजहार करते हुए उनकी एक न सुनी तथा उनको बैरंग लौटा दिया । इसके बाद मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे तथा उन्होंने पत्रकारों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुख्यमंत्री की मुलाकात की पेशकश की , लेकिन पत्रकारों ने इस पेशकश को भी ठुकरा दिया। भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त मौके पर पहुंचे । उन्होंने पत्रकारों के पक्ष की जानकारी ली । उन्होंने कहा कि वह भविष्य में इस तरह का मामला न होने पाये , इसको लेकर अपनी तरफ से पहल करेंगे तथा शीघ्र पत्रकारों व अधिकारियों की संयुक्त बैठक आहूत करायेंगे ।

अनूप कुमार हेमकर -बलिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story