×

वाह! यहां बकरा देता है दूध, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान, बकरे को देखने के लिए लगी भीड़

राजस्थान के धौलपुर जिले के गुर्जा में एक बकरा दूध दे रहा है। बताया जा रहा है कि हार्मोन की गड़बड़ी के चलते यह बकरा दूध दे रहा है।

Shreya
Published on: 26 July 2020 12:44 PM GMT
वाह! यहां बकरा देता है दूध, डॉक्टर्स भी रह गए हैरान, बकरे को देखने के लिए लगी भीड़
X
Male goat produces milk

धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। आपने बकरी को तो दूध देते हुए सुना होगा या फिर पीया भी होगा। लेकिन कभी आपने बकरे को दूध देते हुए सुना है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है धौलपुर जिले से। वहीं बकरे के मालिक ने बताया कि हम इस बकरे का दूध पी भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वाह सोनू सूद: फिर पूरा देश कर रहा इन्हें सलाम, किसान बेटियों के लिए किया ये काम

हार्मोन की गड़बड़ी के चलते बकरा देता है दूध

पूरा मामला धौलपुर के गुर्जा का है। यहां पर एक बकरा दूध दे रहा है। बताया जा रहा है कि हार्मोन की गड़बड़ी के चलते यह बकरा दूध दे रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह बकरा एक दिन में करीब आधा लीटर दूध देता है। बकरे के मालिक राजवीर ने बताया कि उन्होंने 16 महीने पहले दो माह के इस बकरे को ढाई हजार रुपये में खरीदा था।

यह भी पढ़ें: चीन ने तोड़ी हदें: तनाव के बीच सड़क निर्माण में जुटा, हाई अलर्ट पर भारतीय सेना

छह महीने पहले मादा बकरी के हार्मोन हुए विकसित

पास के कस्बे में लगे पशु हाट से उन्होंने इस बकरे खरीदा था। जिसमें छह महीने पहले ही मादा बकरी के हार्मोन विकसित हो गए है, जिस वजह से यह बकरा दूध देने लगा है और अब पूरा परिवार बकरे के दूध का सेवन कर रहा है। परिवार को बकरे के दूध के सेवन से कोई परेशानी भी नहीं हो रही है। इस अनोखे बकरे में नर और मादा दोनों के अंग विकसित हैं।

यह भी पढ़ें: शहीदों को नमन: प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में किया देश के वीरों को याद

बकरे को देखने के लिए पहुंच रहे लोग

वहीं इस अनोखे बकरे को देखने के लिए गांव में आसपास के कई लोग पहुंच रहे हैं। पूरे जिले में इस बकरे के बारे में चर्चा हो रही है। जिले में पहली बार ऐसा केस सामने आया है, जहां पर एक बकरा दूध दे रहा है। लोगों के लिए यह काफी आश्चर्यचकित करने वाला मामला है। वहीं बकरे के बारे में पता चलने पहले लोग मालिक के घर पहुंच कर उसके बारे में जानकारी ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शहीदों को नमन: प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में किया देश के वीरों को याद

मालिक ने बकरे को बेचने से किया मना

वहीं इस बारे में पशु डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा लाखों में एक केस सामने आता है। डॉक्टरों का कहना है कि हार्मोन की गड़बड़ी के चलते ऐसा हो रहा है। साथ ही डॉक्टरों ने बताया कि बकरे का दूध पीने से किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन गर्म दूध की ही सेवन करने की सलाह दी है। वहीं इस अनोखे बकरे के मालिक का कहना है कि वो इसे नहीं बेचेंगे।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा कोरोना: यहां बढ़ाया जा रहा संपूर्ण लॉकडाउन, Corona से हुई पहली मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story