×

नहीं थम रहा कोरोना: यहां बढ़ाया जा रहा संपूर्ण लॉकडाउन, Corona से हुई पहली मौत

सिक्किम में हर दिन कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए यहां पर लागू संपूर्ण लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।

Shreya
Published on: 26 July 2020 11:26 AM GMT
नहीं थम रहा कोरोना: यहां बढ़ाया जा रहा संपूर्ण लॉकडाउन, Corona से हुई पहली मौत
X
Total Lockdown extended Sikkim

गंगटोक: कई कोशिशों के बाद भी देश भर में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। वहीं सिक्किम में भी हर दिन कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं। प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते हुए केसेस को देखते हुए यहां पर लागू संपूर्ण लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में रविवार को सरकार की तरफ से एक अधिसूचना भी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें: चंद पैसों के लिए किशोर की गला रेत कर हत्या, तीन साथियों समेत पांच हिरासत में

एक अगस्त तक बढ़ाया जा रहा लॉकडाउन

सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को एक अगस्त तक बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले राज्य सरकार ने प्रदेश में 27 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किए जाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: चली ताबड़तोड़ गोलियाँ: यूपी पुलिस को बड़ी कामयाबी, हाथ लगा ये अपराधी

26 जुलाई को राज्य में कोरोना से हुई पहली मौत

बता दें कि सिक्किम में कोरोना वायरस से पहली मौत दर्ज की गई है। सरकारी स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 26 जुलाई को राज्य में कोरोना से पहली मौत हुई है। इलाज के दौरान 74 वर्षीय कोरोना पीड़ित ने अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया। वहीं राज्य में कोरोना से हुई पहली मौत पर मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने दुख जताया है।

यह भी पढ़ें: अब ग्राहकों को धोखा देना ज्वेलर्स को भी पड़ेगा भारी, सरकार ने लागू किया ये नियम

भारत में 14 लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि भारत में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। आए दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 13 लाख 85 हजार 522 हो चुकी है। जबकि अब तक 32 हजार 063 लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं। हालांकि थोड़ी राहत की बात ये है कि अब तक आठ लाख 85 हजार 577 लोग कोरोना से रिकवर होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिसके बाद अब एक्टिव केस चार लाख 67 हजार 882 बचे हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का बड़ा बयान: PM मोदी पर लगाया ये आरोप, कहा- उनकी वजह से हो रहा ऐसा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story