×

UP Nikay Chunav 2023: सपा की मेयर उम्मीदवार जूही प्रकाश ने कहा- ‘गरीबों की मदद करना उद्देश्य’

Agra News: आगरा में समाजवादी पार्टी ने जूही प्रकाश को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है। जूही प्रकाश जाटव लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़ी हुई हैं वो इससे पहले पार्षद का चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन समाजवादी पार्टी का भरोसा उनसे नहीं टूटा। उन्हें मेयर पद के लिए टिकट देकर मैदान में उतारा गया है।

Rahul Singh
Published on: 27 April 2023 12:08 PM GMT (Updated on: 27 April 2023 7:11 PM GMT)
UP Nikay Chunav 2023: सपा की मेयर उम्मीदवार जूही प्रकाश ने कहा- ‘गरीबों की मदद करना उद्देश्य’
X
आगरा से मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश (फोटो: सोशल मीडिया)

Agra News: आगरा में समाजवादी पार्टी ने जूही प्रकाश को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है। जूही प्रकाश जाटव लंबे समय से समाजवादी पार्टी से जुड़ी हुई हैं वो इससे पहले पार्षद का चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन समाजवादी पार्टी का भरोसा उनसे नहीं टूटा। उन्हें मेयर पद के लिए टिकट देकर मैदान में उतारा गया है। जूही का कहना है कि अगर वो मेयर पद का चुनाव जीत जाती हैं तो उनकी पहली प्राथमिकता गरीबों की हर तरह से मदद करना होगी।

समाजवादी पार्टी की पुरानी कार्यकर्ता हैं जूही

जूही प्रकाश जाटव और समाजवादी पार्टी का रिश्ता काफी पुराना है। वो पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर लंबे वक्त से सक्रिय रही हैं। पार्टी में उनकी मेहनत से वो आलाकमान की नजर में रहीं हैं। पूर्व में जब जूही के पिता की तबियत खराब हुई थी। तब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुद जूही के परिवार की मदद की थी। जूही प्रकाश जाटव जूता कारोबार (Shoe Business) से जुड़ी हुई हैं।

मेयर उम्मीदवार जूही प्रकाश जाटव अविवाहित

समाजवादी पार्टी की तरफ से मेयर पद की उम्मीदवार जूही प्रकाश जाटव निजी जीवन में अविवाहित हैं। वो फिलहाल जनता को ही अपना परिवार मान उनकी सेवा करना चाहती हैं। ‘न्यूजट्रैक’ से बातचीत में जूही प्रकाश ने चुनाव में अपनी प्राथमिकताएं बताईं। कहा कि अगर वो मेयर बन जाती हैं, तो भ्रष्टाचार को खत्म करना उनकी प्राथमिकता रहेगी। जूही प्रकाश ने कहा कि वो गरीब लोगों की मदद करना चाहती हैं।

एमबीए तक की है जूही प्रकाश जाटव ने पढ़ाई

उनके जीवन स्तर में बदलाव लाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि मलिन बस्तियों में साफ-सफाई की कमी नजर आती है। अगर वो चुनाव जीत जाती है तो मलिन बस्तियों में नियमित सफाई करवाएंगी। जूही प्रकाश ने बताया कि वो एमबीए तक पढ़ी-लिखी हैं। बात उनकी संपत्ति की करें तो चुनाव में दिए हलफनामे के मुताबिक 33 साल की जूही प्रकाश के पास ₹48000 नगद हैं। बैंक में 3.18 लाख रुपए जमा है। 1.16 लाख रुपए कीमत का सोना है। उनकी कुल संपत्ति 4.85 लाख रुपए की है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story