×

थैंक्यू पुलिस अंकल: वाराणसी की बिटिया के चेहरे पर आई मुस्कान, पढ़ें पूरी खबर

कज्जाकपुरा की रहने वाली पूजा अग्रसेन कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। पूजा उपचार कराने मण्डलीय अस्पताल कबीरचौरा आई थी। मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने के दौरान पूजा का मोबाइल खो गया।

Shraddha Khare
Published on: 3 Feb 2021 1:52 PM GMT
थैंक्यू पुलिस अंकल: वाराणसी की बिटिया के चेहरे पर आई मुस्कान, पढ़ें पूरी खबर
X
थैंक्यू पुलिस अंकल: वाराणसी की बिटिया के चेहरे पर आई मुस्कान, पढ़ें पूरी खबर photos (social media)

वाराणसी। कोरोना के कारण देशभर में शिक्षा का स्वरूप बदल गया है। लूडो, शतरंज व कैरम बोर्ड के अलावा मोबाइल पर गेम व टेलीविजन देख मन बहलाने वाले स्टूडेंट्स अब ऑनलाइन शिक्षा की व्यवस्था होने से पूरा दिन पढ़ रहे हैं। वे घर बैठे ही टेस्ट देने के साथ अपनी उपस्थिति भी ऑनलाइन दर्ज करा रहे हैं। ऐसी परिस्थिति में स्टूडेंट्स की मोबाइल जैसी महत्वपूर्ण डिवाइस खो जाए तो बड़ी तकलीफ होती है। जिसमें सब्जेक्ट के नोट्स जैसी खास चीजें हों।

बीए स्टूडेंट्स पूजा का खोया मोबाइल

परीक्षा के समय अगर कोई आपको खोया हुआ मोबाइल वापस दिला दे तो खुशी का ठिकाना नहीं रहता। खुशियों से भरा ऐसा ही नजारा दिखा जब कबीरचौरा चौकी प्रभारी प्रीतम तिवारी ने अग्रसेन कॉलेज की बीए स्टूडेंट्स पूजा को उसका खोया मोबाइल सर्विलांस की मदद से ढूंढ़ कर लौटाया।

वाराणसी पुलिस का शुक्रिया अदा किया

बनारस की स्टूडेंट पूजा ने अपना मोबाइल मिलने की उम्मीद छोड़ दी थी। वाराणसी की हाईटेक पुलिस ने जनता के बीच अपने विश्वास को मजबूत कर दिखाया है। जिस पुलिस की छवि को लेकर जनता कई बातें बिखेरती थी और उसकी आलोचना करती थी वो आज वाराणसी पुलिस का शुक्रिया अदा कर रही है।

छात्रा का खोया हुआ मोबाइल मिला वापस

खबरों के मुताबिक, कज्जाकपुरा की रहने वाली पूजा अग्रसेन कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है। पूजा उपचार कराने मण्डलीय अस्पताल कबीरचौरा आई थी। मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने के दौरान पूजा का मोबाइल खो गया। घबराई पूजा ने पास ही कबीरचौरा पुलिस चौकी पहुँचकर मोबाइल खोने की सूचना दर्ज कराई। पूजा ने रोते हुए चौकी इंचार्ज प्रीतम तिवारी से बताया कि मोबाइल से ज्यादा कीमती उसमें रखें महत्वपूर्ण नोट्स है।

ये भी पढ़ेंः बजट का सबसे बड़ा बवालः घाटे की कंपनियों को बेचने की पेशकश पर भड़क उठे लोग

vanaras

मोबाइल को सर्विलांस की मदद से ढूढ़ा

कबीरचौरा चौकी प्रभारी ने तत्काल मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर उसकी लोकेशन की जानकारी प्राप्त की तो मोबाइल का लोकेशन धूपचण्डी रामकटोरा के पास का मिला। चौकी प्रभारी ने क्राइम टीम के दिनेश यादव व संजय वर्मा को भेज मोबाइल बरामद कर स्टूडेंट्स पूजा को सौंपा। दो घण्टे के अंतराल में मोबाइल फोन मिलने के बाद पूजा ने चौकी प्रभारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि मोबाइल में महत्वपूर्ण नोट्स थे जो आगामी परीक्षा के लिए बनाए थे।

ये भी पढ़ेंः Budget 2021: इनकम टैक्स पर राहत नहीं, लेकिन बजट में हुए ये बड़े ऐलान

रिपोर्ट : आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story