×

अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, मुठभेड़ में एक तस्कर घायल

देर रात पुलिस ने जंगल में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस की हथियार तस्कर से मुठभेड़ हो गयी, जिसमें एक तस्कर पुलिस की...

Newstrack
Published on: 9 July 2020 3:21 AM GMT
अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, मुठभेड़ में एक तस्कर घायल
X

शामली: देर रात पुलिस ने जंगल में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस की हथियार तस्कर से मुठभेड़ हो गयी, जिसमें एक तस्कर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। साथ ही मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं मौके से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध तमंचे बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड ने खो दिया ‘सूरमा भोपाली’, एक्टर जगदीप का मुंबई में निधन

अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पर छापा

बता दें कि मामला जनपद शामली के कैराना के गांव खुरगान का है, जहां कैराना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गांव खुरगान के जंगल में अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। जंगल मे एक अवैध हथियार तस्कर तमंचे बना रहा था। हथियार तस्कर ने पुलिस को देखकर पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस द्वारा भी की गयी जवाबी फायरिंग में हथियार तस्कर गोली लग गयी, जिसके बाद वो घायल हो गया। इस दौरान एक पुलिसकर्मी विकास कुमार भी घायल हो गया। पुलिस ने दोनों घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें: लावारिस मिली कार, मालिक की तलाश के लिए पुलिस ने लिया सोशल मीडिया का सहारा

पुलिस ने मौके से अवैध तमंचे बनाने के सामान व भारी मात्रा में बने तथा अधबने तमंचे बरामद किए। इस मामले पर कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में एक तस्कर सालीम निवासी गांव खुरगान को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। साथ ही उसका अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/VID-20200709-WA0023-1.mp4"][/video]

शामली एसपी ने कही ये बात

वहीं शामली एसपी विनीत जायसवाल का कहना है कि जनपद शामली के कैराना पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर देर रात यमुना नदी के किनारे खादर में एक संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर छापेमारी की गई इस छापेमारी के दौरान संचालक बदमाश व पुलिस की मुठभेड़ हो गयी जिसमें जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया जिसका उपचार हेतु उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

इस अवैध शस्त्र फैक्ट्री से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र खोखा कारतूस तथा उपकरण पुलिस ने बरामद किए हैं और 8 नए अवैध बने हुए तमंचे बरामद किए 88 बने तमंचे बरामद किए एक देसी तमंचा एक पूनिया और भारी मात्रा में खोखा कारतूस भी बरामद किए हैं और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। इस बदमाश के कब्जे से एक मोटरसाइकिल भी कब्जे से बरामद की है जो कि चोरी की बताई जा रही है इस अभियुक्त के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर के पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट: पंकज प्रजापति

ये भी पढ़ें: डीएम ने खोला मोर्चा: जिलेवासियों ने मांगी मदद, खास अभियान से थमेगा कोरोना

Newstrack

Newstrack

Next Story