×

मैं बहुत गरीब हूं: फूट-फूटकर रोये थे विधायक, नहीं मिले खोए हुए लाखों रुपये

पिछले साल आज़मगढ़ के होटल से कल्पनाथ सोनकर के 10 लाख रुपए चोरी हो गये थें। इस पर उन्होंने विधानसभा में अपना मामला उठाया था तब वह विधानसभा में फफक-फफक कर रोए थे।

SK Gautam
Published on: 27 Feb 2020 4:04 PM GMT
मैं बहुत गरीब हूं: फूट-फूटकर रोये थे विधायक, नहीं मिले खोए हुए लाखों रुपये
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: विधानसभा में आज एक बार फिर समाजावादी पार्टी विधायक कल्पनाथ पासवान ने अपने खोए हुए 10 लाख रुपए न मिलने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि एक साल हो गया लेकिन आजमगढ़ के एक होटल से गायब हुए उनके दस लाख रुपए आज तक नहीं मिल पाएं।

विधानसभा में फफक-फफक कर रोए थे विधायक जी

बतातें चलें कि पिछले साल आज़मगढ़ के होटल से कल्पनाथ सोनकर के 10 लाख रुपए चोरी हो गये थें। इस पर उन्होंने विधानसभा में अपना मामला उठाया था तब वह विधानसभा में फफक-फफक कर रोए थें। उनका कहना है कि राज्य सरकार ने रूपया बरामद कराने का सदन में ही आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि उन्होंने डीएम-एसपी से सदस्य के सामने कई बार वार्ता करके मामले का निपटारा करने का निर्देश दिया है लेकिन होटल मालिक ने बताया कि विधायक पासवान होटल में रूपया लेकर आए थें यह बात पूरी तरह से साफ नहीं हो पाई है।

ये भी देखें: कोरोना वायरस से पाकिस्तान भी नहीं रहा अछूता, दो केस सामने आए

जिला प्रशासन सरकार को भ्रमित करने का काम कर रहा है- रामगोबिन्द चैधरी

इस पर नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चैधरी ने कहा कि कल्पनाथ पासवान ईमानदार और गरीब विधायक हैं। वह खुद कह चुके हैं कि उन्होंने दस लाख रुपया पहली बार देखा था। जिसने पहली बार दस लाख रूपया देखे हों, वह अपनी रकम के साथ कभी लापरवाही नहीं कर सकता। इसलिए जिला प्रशासन सरकार को भ्रमित करने का काम कर रहा है। नेता प्रतिपक्ष रामगोबिन्द चैधरी ने संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना से आग्रह किया कि वह मामले को फिर से दिखवाने का काम करें।

समाजवादी पार्टी के विधायक कल्पनाथ पासवान आजमगढ़ मेहनगर सीट से 1991 में पहली बार भाजपा की टिकट पर विधायक बने थें। उसके बाद वह लगातार चार बार चुनाव हारे। फिर वह 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली लेकिन उन्हे लोकसभा का टिकट नहीं मिला। इसके बाद 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हे मेहनगर सुरक्षित सीट से टिकट दिया तो उन्होंने यह चुनाव जीत लिया।

ये भी देखें: दिल्ली हिंसा पर एक अपील, गुमराह कर रहा है ये संगठन

मैं मर जाऊंगा, मैं बहुत गरीब हूं

पिछले समाजवादी पार्टी के विधायक कल्पनाथ पासवान ने विधानसभा में रो-रोकर कहा था कि सदन में हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं. मुझे न्याय दीजिए। अगर यहां न्याय नहीं मिला तो कहां जाऊंगा। मैं मर जाऊंगा। मैं बहुत गरीब हूं। अगर मेरी धनराशि वापस ना मिली तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। इसके बाद राज्य सरकार ने इस पर अविलम्ब कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था पर आज तक इस विधायक की खोई रकम वापस नहीं मिल सकी है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story