×

कोरोना वायरस से पाकिस्तान भी नहीं रहा अछूता, दो केस सामने आए

पाकिस्तान में भी पहली बार नोवल कोरोनावायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने देश के नागरिकों को आश्वस्त किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार पत्रों ने प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के के ट्वीट के हवाले से बताया,

suman
Published on: 27 Feb 2020 2:53 PM GMT
कोरोना वायरस से पाकिस्तान भी नहीं रहा अछूता, दो केस सामने आए
X

इस्लामाबाद पाकिस्तान में भी पहली बार नोवल कोरोनावायरस के दो मामलों की पुष्टि हुई है, लेकिन सरकार ने देश के नागरिकों को आश्वस्त किया है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। समाचार पत्रों ने प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा के के ट्वीट के हवाले से बताया, 'मैं पाकिस्तान में कोरोनावायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि करता हूं। दोनों मामलों को क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के तहत देखा जा रहा है और दोनों की हालत स्थिर है।'

यह पढ़ें....सावधान ! ठहर जाओ अगर नशा करते हो तो..खतरा है बहुत बड़ा

उन्होंने कहा, 'घबराने की कोई जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं। क्वेटा में मीडिया को संबोधित करते हुए मिर्जा ने कहा कि एक मामला सिंध का है और दूसरा मामला 'संघीय क्षेत्रों' का है। उन्होंने कहा कि दोनों संक्रमित व्यक्तियों ने ईरान की यात्रा की है, जहां इस वायरस से 19 लोगों की मौत हो गई है और 139 लोग संक्रमित हैं। एक सवाल के जवाब में मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में इस वायरस से प्रभावित 15 संदिग्धों की जांच की जा रही है, जबकि 100 अन्य का टेस्ट नेगेटिव आया है।

कोरोना वायरस से चीन में बुधवार को 29 और मौतें हुई हैं। इसके साथ ही इस वायरस ने अब मौतों का आंकड़ा बढ़कर 2,744 हो गया है। चीन के नैशनल हेल्थ कमिशन ने ये ताजे आंकड़े जारी किए हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पिछले कई दिनों से जापान के तट पर खड़े क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेज में फंसे 119 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है। एयर इंडिया की एक स्पेशल फ्लाइट से इन भारतीयों और 5 विदेशी नागरिकों को गुरुवार सुबह दिल्ली लाया गया। ये 5 विदेशी श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के हैं।

यह पढ़ें....दिल्ली की हिंसा के पीछे गहरी साजिश, जांच में सनसनीखेज खुलासा

भारत ने इन लोगों को एयरलिफ्ट करने में मदद के लिए जापान को शुक्रिया कहा है। खास बात यह है कि इंडियन एयर फोर्स का एक विमान चीन के वुहान शहर से भी 112 भारतीयों को विदेशियों को लेकर आ रहा है। दुनिया के बाजारों पर कोरोना वायरस का असर दिख रहा है। शेयर बाजारों और तेल के भाव में गिरावट देखने से यह पता चलता है। ज्यादातर कंपनियां कोरोना वायरस के फैलने के कारण वित्तीय लागत के आकलन में जुटी है। वॉल स्ट्रीट में मंगलवार को भारी बिकवाली देखी गयी। तीनों मुख्य सूचकांकों में करीब 3 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story