×

कल्याण सिंह की दोहरी विजय: अयोध्या मामले में हुए बरी, कोरोना को हराकर डिस्चार्ज

कल्याण सिंह का नियुक्त चिकिसकों के पैनल द्वारा हॉस्पिटल में 26 दिनों के गहन निगरानी एवं उपचार एंटी वाइरल ड्रग थिरैपी,चेस्ट फिजियोथेरेपी एवं आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों से किया गया जिसके परिणाम स्वरुप वे अब स्वस्थ हैं तथा उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन भी अब ठीक है ।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 11:29 AM GMT
कल्याण सिंह की दोहरी विजय: अयोध्या मामले में हुए बरी, कोरोना को हराकर डिस्चार्ज
X
कल्याण सिंह की दोहरी विजय: अयोध्या मामले में हुए बरी, कोरोना को हराकर डिस्चार्ज

लखनऊ। पिछले 26 दिनों से कोरोना बीमारी से ग्रस्त होने के कारण गत 16 सितम्बर से यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल गाजियाबाद में भर्ती पूर्व मुख्य मंत्री कल्याण सिंह अब स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें आज हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गयी है ।

कल्याण सिंह का इलाज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में चल रहा था

हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अनुज अग्रवाल ने बताया कि कल्याण सिंह का इलाज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में चल रहा था, तथा यशोदा हॉस्पिटल के वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य की जांच व् इलाज कर में जुटी थी जिनमे वरिष्ठ फेफड़ा रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉक्टर आरके मनी, डॉ के के पाण्डे, डॉ अर्जुन खन्ना, वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ असित खन्ना, मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ अमित छाबड़ा, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सुमंतो चटर्जी, यूरोलॉजिस्ट डॉ कुलदीप अग्रवाल, वरिष्ठ फिजीशियन डॉ ए पी सिंह, भी इलाज में सम्मिलित थे ।

डॉ. अनुज अग्रवाल ने बताया कि कल्याण सिंह कोरोना के साथ अन्य कई जटिल बीमारियों मधुमेह, उच्च रक्तचाप, पार्किंसन डिजीज, किडनी रोग एवं ह्रदय रोग से भी ग्रस्त थे, उनकी ह्रदय की बायपास सर्जरी भी हो चुकी है ।

kalyan singh-2

ये भी देखें: हत्याओं से हिला यूपी: तीन युवकों पर ताबड़तोड़ चले चाकू, देख कांप उठे लोग

पूरी तरह से स्वस्थ हैं कल्याण सिंह

उन्होंने बताया कि कल्याण सिंह का नियुक्त चिकिसकों के पैनल द्वारा हॉस्पिटल में 26 दिनों के गहन निगरानी एवं उपचार एंटी वाइरल ड्रग थिरैपी,चेस्ट फिजियोथेरेपी एवं आधुनिक चिकित्सा पद्धतियों से किया गया जिसके परिणाम स्वरुप वे अब स्वस्थ हैं तथा उनका ऑक्सीजन सेचुरेशन भी अब ठीक है । डायटीशियन उनकी कोविड डाइट एवं काढ़े का विशेष रूप से ध्यान रखती थीं। डॉ अग्रवाल ने बताया कि अब उन्हें सात दिन के बाद फॉलो अप कंसल्टेशन के लिए बुलाया गया है ।

kalyan singh-3

कल्याण सिंह ने कहा- वह एक नहीं दो प्रकार की विजय हासिल कर के जा रहे हैं

कल्याण सिंह ने आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद कहा कि वह एक नहीं दो प्रकार की विजय हासिल कर के जा रहे हैं जिनमें कोरोना को हारने के साथ साथ अयोध्या मामले में बरी होने की सूचना भी शामिल है। उन्होंने हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा का आभार व्यक्त किया और उन्हें शुभकामनायें दीं और कहा वे उनके मार्गदर्शन में किये गए सहृदय उपचार एवं देखभाल को जीवन भर नहीं भूल पाएंगे।

ये भी देखें: मुंबई में हाहाकार: ग्रिड का झटका बर्दाश्त नहीं कर पाई मायानगरी, सब कुछ हुआ ठप

साथ ही उन्होंने डॉक्टरों एवं नर्सिंग, पैरामेडिकल एवं अन्य सभी स्टाफ का ह्रदय से आभार व्यक्त किया उनके डिस्चार्ज के दौरान कल्याण सिंह के पुत्र राजवीर सिंह सांसद वो भी मौजूद थे और उन्होंने भी हॉस्पिटल प्रबंधन का सहृदय धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्होंने चिकित्स्कीय दल के सतत प्रयासों एवं सभी की सकारात्मक सोच एवं आत्विश्वास को इस बड़ी विजय का कारण बताया ।

Newstrack

Newstrack

Next Story