कोरोना से लड़ने में यूपी का ये जिला अव्वल, लॉकडाउन में दे रहा ये सभी सुविधा

धारा 144 व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। लॉकडाउन में एक जगह पर कई लोगों के खड़े होने पर मनाही है। अगर भीड़ लगती है तो कार्रवाई की जाएगी।

कन्नौज। धारा 144 व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। लॉकडाउन में एक जगह पर कई लोगों के खड़े होने पर मनाही है। अगर भीड़ लगती है तो कार्रवाई की जाएगी। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक ही दिन उल्लंघन करने वाले 42 लोगों के खिलाफ तीन रिपोर्ट दर्ज हुई हैं। अब तक 147 लोगों के खिलाफ कुल 16 रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं। शनिवार को जिलेभर में 25 वाहन भी सीज किए गए।

लॉकडाउन में भीड़ लगाई तो दर्ज होगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के कन्नौज डीएम राकेश मिश्र ने जानकारी दी कि जिले में बाहर से आने वाले व्यक्तियों का आंकड़ा 34074 पहुंच गया है। इन सभी की राजकीय मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, 100 शैय्या अस्पताल व बस स्टैंड के निकट प्रारंभिक जांच कराई गई हैं। अब तक कोई भी कोरोना पॉजीटिव नहीं मिला है।

ये भी पढ़ेंः राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी, 15 अप्रैल से मिलेगा ये लाभ

सामुदायिक रसोई घर से बांटा जा रहा भोजन

डीएम का कहना है कि 56860 लोगों को अब तक सामुदायिक रसोई घर से भोजन बांटा गया है। जिलास्तरीय व तीनों तहसीलों में 1982 शिकायतें आ चुकी हैं, जिनका निस्तारण हो चुका है। कई का चल रहा है। जिले में 7668 असहाय लोगों को खाद्यान्न देने का भी दावा किया गया है। साथ ही 242 अस्थाई आश्रय स्थलों पर 2970 लोगों के रुकने की बात कही गई है।

ये भी पढ़ेंःभूख ने किया बेबस: कुत्ते से छीन ली रोटी, 3 दिनों तक खाने के लिए तड़पी बच्चियां

किसानों को है छूट, लेकिन नियमों का पालन जरूरी

डीडी कृषि आरएन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन में फल, सब्जी, खेतों में कटाई, तुड़ाई व मड़ाई के अलावाबिक्री व भंडारण आदि काम के लिए किसानों को छूट दी गई है। लेकिन कोरोना वायरस से बचने के लिए नियमों का पालन जरूरी है।

उन्होंने बताया कि खेतों आदि में काम करते वक्त एक मीटर से अधिक की दूरी बनाए रहें। साबुन से अच्छी तरह 20 सेकेंड से अधिक हाथ धोएं। चेहरे पर मास्क लगाएं। सुरक्षा के लिए कपड़े जरूर पहने और कृषि यंत्रों की अच्छी तरह सफाई भी जरूरी है। खेतों में एक पट्टी पर एक ही व्यक्ति काम करे। दूसरी पट्टी में चार से पांच फिट की दूरी रहे।

रिपोर्टर- अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।