×

सैंपल लिए बिना ही रिपोर्ट आ गयी पाॅजिटिव, सिपाही का आरोप, CMO ने दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से पुलिसकर्मी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल खोल रहा है।

Shivani
Published on: 16 Aug 2020 6:15 AM GMT
सैंपल लिए बिना ही रिपोर्ट आ गयी पाॅजिटिव, सिपाही का आरोप, CMO ने दिया जवाब
X
Kannauj constable accused health Department for giving Corona positive report without sample

कन्नौज: कोरोना संकट का खौफ होना लाजमी है लेकिन इस महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों पर सवाल उठने लगा है। ताजा मामला कन्नौज से सामने आया, जहां एक पुलिसकर्मी ने जिले के स्वास्थ्य विभाग और सीएमओ पर आरोप लगाया है कि बिना सैंपल लिए उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। हालाँकि सीएमओ ने इन आरोपों से इनकार किया है।

बिना सैंपल सिपाही की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से पुलिसकर्मी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पुलिसकर्मी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की पोल खोल रहा है। दरअसल, वीडियो कन्नौज पुलिस लाइन में तैनात सिपाही श्याम बाबू का है, वो इस वीडियो में बता रहे हैं कि 29 जुलाई को वे छुट्टी लेकर फतेहपुर गए थे। घर वापसी से पहले वे जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उनसे कोरोना जांच का फार्म भरवाया गया।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/Kannauj-Constable-Video.mp4"][/video]

सिपाही का वीडियो वायरल, स्वास्थ्य विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

अस्पताल में उनकी थर्मल स्क्रीनिंग हुई और कहा गया कि जांच डेढ़ बजे जांच होगी। हालाँकि जांच हुई नहीं और उन्होने दफ्तर जाकर छुट्टी की अनुमति ले ली। सिपाही श्याम बाबू छुट्टी पर फतेहपुर में थे, इस दौरान 7 अगस्त को उनके पास फोन आया कि वे कोरोना पाॅजिटिव हैं। सिपाही का कहना है कि जब उनकी जांच हुई ही नहीं और सैंपल तक नहीं लिया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ गयी। सिपाही का आरोप ही कि उनके पास सीएमओ और दो तीन डॉक्टरों के कॉल आये थे।

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस की एनकाउंटर स्क्रिप्ट, फिर पकड़ा बदमाश, कहानी वही पुरानी

सिपाही के आरोपों का सीएमओ ने किया खंडन

वहीं इस मामले में जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी कृष्ण स्वरूप ने सफाई देते हुए कहा की वीडियो हमारे पास भी आया है। उन्होंने कहा कि हमने इस तरह का कोई फोन सिपाही को नहीं किया। वहीं 7 अगस्त को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बताया गया कि सिपाही छुट्टी लेकर फतेहपुर आ गया है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/Kannauj-CMO-Video.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः हत्याओं से दहला यूपी: 24 घंटे का अल्टीमेटम, सीओ मनोज रघुवंशी ने संभाली कमान

उन्होंने स्पष्ट किया कि उस दिन 40 सैंपल लिये गये, सिपाही श्यामबाबू के नाम का कोई दूसरा शख्स उस दिन नहीं था। उनका मानना है कि सिपाही ने जरूर सैंपल दिया होगा, तभी उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। हालाँकि उन्होंने सिपाही के बयान को लेकर जांच कराये जाने की मांग भी की।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story