×

यहां तबलीगी जमातियों के जांच सैंपल हुए फेल, अब अधिकारी उठाएंगे ये कदम

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पुलिस-प्रशासन ने कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए जिले के 11 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे। जिसमें से चार की रिपोर्ट आ गयी। इन चारों की कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव हैं। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली, हालाँकि अभी 7 लोगों की रिपोर्ट नहीं आयी है।

Shivani Awasthi
Published on: 6 April 2020 2:46 AM GMT
यहां तबलीगी जमातियों के जांच सैंपल हुए फेल, अब अधिकारी उठाएंगे ये कदम
X

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पुलिस-प्रशासन ने कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए जिले के 11 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजे। जिसमें से चार की रिपोर्ट आ गयी। इन चारों की कोरोना की जांच रिपोर्ट निगेटिव हैं। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली, हालाँकि अभी 7 लोगों की रिपोर्ट नहीं आयी है।

11 लोगों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजेः

कन्नौज से 16 किमी दूर दक्षिण दिशा में बसे तिर्वा के सीएचसी में क्वारंटीन किए गए तबलीगी जमात के 11 सदस्यों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजे गए थे। इनमें से अब तक चार लोगों की ही रिपोर्ट आई थी, जो निगेटिव निकलीं। अन्य सात लोगों के सैंपल फेल हो गए हैं। इन सभी सात लोगों के सैंपल फिर से टेस्ट के लिए भेजे जाएंगे। राजकीय मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलाजी की टीम उनके सैंपल लेने के लिए सीएचसी भेजी जा रही है।

ये भी पढ़ेंःप्रधानमंत्री को लोगों ने दिया समर्थन, लाइट बंदकर जलाए दीये

गर्भवती नर्स बनी मिसाल: 250 किलोमीटर जा कर निभाई ड्यूटी, लोग कर रहे वाहवाही

तबलीगी जमात से जुड़ें सभी

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि शामली जनपद के निवासी तबलीगी जमात के 11 सदस्यों के सैंपल राजकीय मेडिकल कॉलेज कन्नौज की टीम ने लेकर परीक्षण के लिए लखनऊ के केजीएमयू की प्रयोगशाला में भेजा था। करीब एक सप्ताह पहले भेजे 11 सैम्पल में से एक की रिपोर्ट दो दिन बाद आ गई थी, जो निगेटिव निकली।

ये भी पढ़ेंःदीप तो जलाए, शंखनाद कर प्रधानमंत्री की अपील सफल बनाई

चार की रिपोर्ट निगेटिव

10 रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। सीएमओ ने बताया कि रविवार की शाम ईमेल से उनको जानकारी मिली कि, बचे हुए सात सैम्पल फेल हो गए। उनकी जांच के लिए दोबारा सैम्पल लेकर जांच को भेजा जाएगा। इससे एक दिन पहले तीन लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट शनिवार की देर रात आ गई थी, जो निगेटिव आई है। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली। जो सैम्पल फेल हुए हैं, उनके दोबारा भेजे जाएंगे। इसके लिए तिर्वा स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबॉयोलाजी टीम को निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंःतेज प्रताप ने PM मोदी का किया समर्थन, मां राबड़ी के साथ जलाई लालटेन

सात सैम्पल के आनी है रिपोर्ट

बताया गया है कि जमात से जुड़े लोग 21 मार्च को इत्रनगरी आए थे। सभी कन्नौज के हाजीगंज स्थित मरकज में शरण लिए थे। दो दिन पहले ही इनको तिर्वा शिफ्ट कर दिया गया। सीएमओ ने इसके पीछे कोई ठोस वजह नही बताई। देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने से यह जमाती लोग वापस नहीं जा सके थे। शुरुआती जांच में किसी में संक्रमण नहीं पाया गया था।

रिपोर्टर - अजय मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story