×

दीप तो जलाए, शंखनाद कर प्रधानमंत्री की अपील सफल बनाई

संकट की इस घड़ी में देशवासियों के अंदर हौसला भरने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीछे नही हैं। उनकी हर अपील को देशहित में मानते हुए लोग साथ दे रहे हैं। रविवार की रात नौ बजे का नजारा भी कुछ इस तरह ही था, कि कोरोना वायरस के खिलाफ लोग एकजुट दिखे।

Dharmendra kumar
Published on: 5 April 2020 8:11 PM GMT
दीप तो जलाए, शंखनाद कर प्रधानमंत्री की अपील सफल बनाई
X

कन्नौज: संकट की इस घड़ी में देशवासियों के अंदर हौसला भरने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीछे नही हैं। उनकी हर अपील को देशहित में मानते हुए लोग साथ दे रहे हैं। रविवार की रात नौ बजे का नजारा भी कुछ इस तरह ही था, कि कोरोना वायरस के खिलाफ लोग एकजुट दिखे।

रविवार रात नौ बजे लोगों ने अपने-अपने घरों और प्रतिष्ठानों की बत्तियां गुल कर दीं। दिन में तैयार किए दीपक जलाने शुरू कर दिए। जिनके पास नही मिले, उन्होंने मोमबत्ती जलाकर प्रधानमंत्री की अपील को सफल बनाया। नौ मिनट से अधिक लोगों ने खुद ही बिजली बंद रखी। द्वीप और मोमबत्ती का नजारा दिवाली की तरह था। घरों के अंदर ही नहीं, छतों पर भी लोगों ने दीपक और मोमबत्तियां रखीं।

यह भी पढ़ें...सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 9 आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद

शहर के डाक बंगला रोड के निकट रहने वाली इंग्लिश मीडियम प्राथमिक स्कूल आसकरनपुरवा की हेडटीचर सरिता गौतम ने अपनी दोनों बेटियों के साथ घर मे मोमबत्तियों से अंधेरा दूर किया। उन्होंने बताया लॉक डाउन बहुत ही बेहतर निर्णय है। प्रधानमंत्री कोरोना वायरस से हर नागरिक का बचाव सोचते हैं, इसलिए लोगों को भी साथ देना चाहिए। मोहल्ला चौहट्टा निवासी नीरज श्रीवास्तव के घर उनकी बेटियों प्रीती श्रीवास्तव, शिवांगी और दीपक श्रीवास्तव ने मिलकर घर की बिजली गुल कर द्वीप प्रज्ज्वलन किया।

यह भी पढ़ें...दीपों से जगमगा उठा पूरा देश, मोदी की अपील पर दिखाई जबर्दस्त एकजुटता

तिर्वा गंज के मोहल्ला गांधीनगर में प्रमोद बाथम ने अपने पुत्रों शिवम, हर्ष और पुत्री सोनी ने बीमार मां को साथ लेकर प्रधानमंत्री की मुहिम को सफल बनाया। कई लोगों ने थाली और शंख भी बजाए। माहौल दीपावली की तरह था। मोहल्ला आनन्दीदास में छात्र शिवांश मिश्र, गोलकुआँ चौराहा निकट निवासी छात्र शौर्य त्रिपाठी ने भी अभियान और अपील का साथ दिया। इससे पहले दीपक जलाने वाला शौर्य ने पोस्टर भी बनाया। छिबरामऊ में विधायक अर्चना पांडे ने भी घर पर परिजनों के साथ दीपक से रोशनी की।

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story