×

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 9 आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सुरक्षाबल पांच दिनों से आतंकियों के खिलाफ आपरेशन चला रहे हैं। इस आॅपरेशन में जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली और पांच आतंकी ढेर कर दिए।

Dharmendra kumar
Published on: 5 April 2020 8:05 PM GMT
सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 9 आतंकी ढेर, 5 जवान शहीद
X

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सुरक्षाबल पांच दिनों से आतंकियों के खिलाफ आपरेशन चला रहे हैं। इस आॅपरेशन में जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली और पांच आतंकी ढेर कर दिए। इस बीच मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए। दो जवान भी घायल हुए हैं। इनका सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

लाइन ऑफ कंट्रोल(एलओसी) के पास हुए इस मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की पहचान हो गई है। इनके नाम हैं हिमाचल प्रदेश के सूबेदार संजीव कुमार, उत्तराखंड के हवलदार देवेंद्र सिंह, हिमाचल प्रदेश के पैरा ट्रूपर बाल कृष्ण, उत्तराखंड के पैरा ट्रूपर अमित कुमार और राजस्थान के छत्रपाल सिंह।

यह भी पढ़ें...रायबरेली में मिले कोरोना के दो मरीज, लोगों ने प्रशासन से की ये बड़ी मांग

सेना के अधिकारी कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में सीमा पार से आतंकवादी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, खराब मौसम और ऊंची पहाड़ियों के बावजूद सेना के जवानों ने घुसपैठियों का रास्ता रोका। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई।

इस दौरान सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि 4 जवान घायल हो गए। चारों जवानों को तुरंत वहां से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान दो जवानों की अस्पताल में मौत हो गई, तो वहीं दो और जवानों की मौत देर रात को हुई।

यह भी पढ़ें...CM योगी ने कोविड-19 फंड में दिए 1 करोड़ और 1 माह की सैलरी

बता दें कि सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है। छिपे आतंकियों की तलाश के लिए पैरा कमांडो को भी लगाया गया है ताकि कोई आतंकी बचा न रह जाए। पूरे ऑपरेशन में 4 पैरा, 41 राष्ट्रीय राइफल्स, 57 राष्ट्रीय राइफल्स, 8 जाट रेजीमेंट तथा एसओजी कुपवाड़ा लगा हुआ है। आसपास के जंगलों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...अमेरिका के इस शहर में कोरोना का कहर, कम पड़ रहे हैं मेडिकल उपकरण

सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटे में नौ आतंकियों को मौत के घात उतार दिया है। शनिवार को कुलगाम जिले में हिजबुल के चार आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया था। रविवार को केरन सेक्टर में पांच घुसपैठिए मार गिराए गए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story