×

Kannauj News: एसपी के नाम से साइबर ठग ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Kannauj News: इस बात की जानकारी जब एसपी को हुई तो उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर खुद बताया कि कोई मेरा फेक प्रोफाइल बनाकर पैसे मांग रहा है। कोई भी पैसा ट्रांसफर न करे। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Pankaj Srivastava
Published on: 2 Sep 2023 2:19 PM GMT
Kannauj News: एसपी के नाम से साइबर ठग ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
X
एसपी के नाम से साइबर ठग ने बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट: Photo-Newstrack

Kannauj News: यूपी में साइबर ठग अपना जाल बिछाते जा रहे हैं। अभी तक यह साइबर ठग आम जनता को ही अपना निशाना बनाते थे, लेकिन अब इन साइबर ठगों ने राजनेताओं, अभिनेताओं और अब पुलिस विभाग को भी अपना निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ताजा मामला यूपी के कन्नौज जिले से सामने आया है, जहां साइबर ठग ने पुलिस कप्तान के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया है और उसके जरिए एसपी के करीबियों को मैसेंजर पर मैसेज करके रुपए मांगे जा रहे हैं। इस बात की जानकारी जब एसपी को हुई तो उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर खुद बताया कि कोई मेरा फेक प्रोफाइल बनाकर पैसे मांग रहा है। कोई भी पैसा ट्रांसफर न करे। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

बताते चलें कि इससे पहले भी कई मामले इस तरह से प्रकाश में आ चुके हैं, लेकिन साइबर ठग अब पुलिस अधिकारियों को भी अपना शिकार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। यह एक बड़ी बात है। जो पुलिस महकमे के लिए चुनौती की बात है। कन्नौज पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद के नाम से फर्जी अकाउंट सामने आने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इस फर्जी अकाउंट से साइबर ठग ने एसपी के करीबियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजना शुरू कर दिया है और जो भी इस अकाउंट से जुड़ जाता है उससे कन्नौज एसपी के नाम से बने इस फेसबुक अकाउंट के मैसेंजर पर मैसेज भेजकर उनके फेसबुक फ्रेंड व करीबियों से रुपयों की मांग कर रहा है। मामला तब सामने आया जब इस अकाउंट से जुड़े कुछ लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद को दी। जिनसे इस फेक फेसबुक अकाउंट के जरिये रुपए मांगे गए। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल और सर्विलांस टीम को इस मामले की जांच के निर्देश देते हुए इस साइबर ठग की गिरफ्तारी कर कार्रवाई के आदेश दिए।

एसपी ने बताया फेक फेसबुक अकाउंट का है मामला-

पुलिस अधिक्षक अमित कुमार आनंद ने इस बात की जानकारी अपने करीबियों और फेसबुक फ्रेंडो से साझा करते हुए अपने फेसबुक से फर्जी फेसबुक अकाउंट के लिंक के साथ एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें उन्होंने स्वयं बताया है कि कोई मेरा फेक प्रोफाइल बनाकर पैसे मांग रहा है। कोई भी पैसा ट्रांसफर न करे। कानूनी कार्रवाई की जा रही है। नीचे दिए गए फर्जी प्रोफाइल के लिंक को फेसबुक पर रिपोर्ट करें। मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस अधीक्षक ने इस साइबर ठग के खुलासे के लिए साइबर सेल के साथ सर्विलांस टीम को लगा दिया है। उनका कहना है कि जो भी साइबर ठग है जल्द ही पकड़ा जायेगा, जिसके लिए पुलिस टीम को निर्देश दे दिये गये हैं।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story