×

Kannauj News: निगम मंडी में दुकान में लगी आग गोदाम तक पहुंची, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ राख

Kannauj News: दुकानदार ने बताया कि कल ही उसका ट्रक पर माल लोड होकर अन्य जगह जाना था लेकिन आज शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने की वजह से गोदाम में लाखों रुपए का नुकसान हो गया है।

Pankaj Srivastava
Published on: 11 Jun 2023 4:44 PM GMT
Kannauj News: निगम मंडी में दुकान में लगी आग गोदाम तक पहुंची, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ राख
X
निगम मंडी में दुकान में लगी आग गोदाम तक पहुंची, लाखों रुपए का माल जलकर हुआ राख: Photo- Newstrack

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले के छिबरामऊ निगम मंडी में एक दुकान में आग लग जाने से अफरा तफरी का माहौल हो गया। आग की चपेट में आने से एक गोदाम में रखा लाखों रुपए का माल भी जलकर खाक हो गया। सूचना के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया तब तक लाखों रुपए का माल जलकर राख हो चुका था।

जिले के छिबरामऊ निगम मंडी में शिवानंद पुत्र विशाल कुमार की आढ़त की दुकान है जब वह सुबह दुकान खोलने के बाद किसानों से मूंगफली खरीद रहे थे तभी शॉर्ट सर्किट होने की वजह से उनकी दुकान में आग लग गई। आग के विकराल रूप ने पास में बनी गोदाम को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिसके अंदर बारदाना और अनाज जलकर राख हो गया।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

वहीं व्यापारियों ने बताया कि सूचना के एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद 2 घंटे पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। तब तक दुकान और गोदाम में रखा लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया वहीं दुकानदार ने बात करते हुए बताया है कि उनकी गोदाम में बारदाना और किसानों से खरीदा हुआ धान रखा हुआ था वहीं आग लगने से दुकान और गोदाम के अंदर करीब 25 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। दुकानदार ने बताया कि कल ही उसका ट्रक पर माल लोड होकर अन्य जगह जाना था लेकिन आज शॉर्ट सर्किट से आग लग जाने की वजह से गोदाम में लाखों रुपए का नुकसान हो गया है।

आग इतनी विकराल थी कि एक गाड़ी से आग नहीं बुझ पाई

इस मामले को लेकर फायर ब्रिगेड के अधिकारी प्रांशु अवस्थी ने बताया कि आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को तुरंत मिली जिसके बाद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी विकराल थी कि एक गाड़ी से आग नहीं बुझ रही थी तो दूसरी गाड़ी को मौके पर भेज कर आग पर काबू पाया गया।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story