×

Kannauj News: भैंस को इंसाफ दिलाने महिला किसान उसे लेकर पहुंची कोतवाली, जानिए क्या था पूरा मामला

Kannauj News: कोतवाली में ही भैंस बांधकर किसान धरने पर बैठ गई और कार्रवाई की मांग करने लगी।

Pankaj Srivastava
Published on: 24 July 2023 11:05 AM GMT
Kannauj News: भैंस को इंसाफ दिलाने महिला किसान उसे लेकर पहुंची कोतवाली, जानिए क्या था पूरा मामला
X

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में एक पीड़िता भैंस को ही लेकर कोतवाली पहुंच गई। महिला किसान की जब पुलिस ने शिकायत नहीं सुनी तो महिला किसान ने इंसाफ के लिए उसने कोतवाली में ही भैंस को बांध दिया। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

युवक पर भैंस की बेरहमी से पिटाई का आरोप

जानकारी के मुताबिक गांव में एक खेत में महिला किसान की भैंस चली गई थी और आराम से मक्का खा रही थी। इसपर गांव के एक युवक ने भैस की बेरहमी से पिटाई कर उसे घायल कर दिया। पीड़ित किसान अपनी भैस के शरीर से खून निकलता देख फूटकर रो पड़ी। कोतवाली परिसर में भैंस को लेकर आई, जहां उसने भैंस को बांधकर इंसाफ की गुहार लगाई। भैंस को कोतवाली में बंधा देख पुलिसकर्मी भी सकते आ गए।

पुलिस को बताई पूरी बात

कन्नौज जिले के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के अहेर गांव निवासी मीरा अपने पति संतोष के साथ भैंस को लेकर तिर्वा कोतवाली पहुंची। पुलिस ने जब पीड़ित से मामला पूछा तो उसने पुलिस को पूरी बात बताई। लेकिन पुलिस ने इस मामले मे कोई कार्रवाई नहीं की और बात अनसुनी कर दी। जिसके बाद किसान भैंस को कोतवाली परिसर में बांधकर न्याय के लिए धरने पर बैठ गया।

कांटों वाले तार बंधा डंडा मारने का आरोप

पीड़ित किसान ने बताया कि उनकी भैंस गांव के ही रहने वाले विनय के खेत में चली गई और वहां पर उसने थोड़ी सी मक्का की फसल को खा लिया। जिसके बाद गुस्साए खेत मालिक ने संतोष की भैंस को कांटो के तार से बांधकर लाठी-डंडों से जमकर पीटा। जिसके चलते भैंस घायल हो गई। यह बात जब संतोष को पता चली तो वह मौके पर पहुंचा और जैसे-तैसे अपनी भैंस को छुड़ाकर ले आया। जिसके बाद उसने इस मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की। किसान ने पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया कि उसके साथ सही व्यवहार भी नहीं किया गया। जिसके चलते पीड़ित किसान भैंस के जख्मां से खून बहता देखकर वहीं रोने लगा। पीड़ित किसान और उसकी पत्नी ने बताया कि मेरी भैंस पर हुए अत्याचार की शिकायत पुलिस से की तो हमारी किसी ने सुनवाई नहीं की।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story