Kannauj News: खुद मिस्त्री न बनकर मैकेनिक को बुला लेता तो बच जाती जान, करंट लगने से एक शख्स की मौत

Kannauj News: बोर्ड ठीक करते समय वह बिजली के करंट की चपेट में आ गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Pankaj Srivastava
Published on: 16 Jun 2023 7:30 AM GMT
Kannauj News: खुद मिस्त्री न बनकर मैकेनिक को बुला लेता तो बच जाती जान, करंट लगने से एक शख्स की मौत
X
Kannauj News (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में बिजली की करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति जब सोने जा रहा था, उससे पहले लाइट का बोर्ड ठीक कर रहा था। बोर्ड ठीक करते समय वह बिजली के करंट की चपेट में आ गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

दो दिन पहले ही हुई थी युवक की सगाई

कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के सीतापुर्वा गांव निवासी हीरू सिंह (29) हिमाचल प्रदेश में एक महाविद्यालय में प्रोफेसर थे। उनके किसान पिता रूप सिंह की तीन साल पहले मौत हो चुकी है। हीरू सिंह एक सप्ताह पहले अवकाश लेकर शादी की रुकाई के लिए घर आए थे। बुधवार को सगाई हुई थी। उसी दौरान नवंबर में शादी तय हुई। आज रात में बिजली का बोर्ड ठीक करते समय करंट की चपेट में आ गए। परिवार के लोग पहले अमोलर निजी चिकित्सक के यहां लेकर गए। वहां से गुरसहायगंज रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने हीरू को मृत घोषित कर दिया। शव घर आते ही परिवार और गांव में मातम छा गया। परिवार में मां और एक छोटा भाई धीरू सिंह है। दोनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। छोटे भाई ने बताया कि बुधवार को शादी की रुकाई हुई थी। लेकिन उन्हें क्या पता था कि आज उनका भाई सब को छोड़कर चला जाएगा।

खुद मिस्त्री न बनकर बिजली वाले को बुला लेता, तो बच जाती जान!

वहीं स्थानीय लोगों में चर्चा है कि मृतक अगर लाइट सही करने वाले मिस्त्री को बुला लेता तो शायद उसकी जान नहीं जाती। लेकिन ऐसे कई लोग होते हैं जो थोड़े से लालच के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डालकर रिस्क लेने लगते हैं। ऐसे में ही कोई घटना होने का खतरा बना रहता है। इस मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस पहुंची, जिसके बाद पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं परिवार के अभी तक किसी सदस्य ने थाने में कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story