×

Kannauj News: कन्नौज में हापुड़ की घटना को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल, 6 अगस्त तक चलेगी हड़ताल

Kannauj News: अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों से विरत रहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे‚ जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है।

Pankaj Srivastava
Published on: 5 Sep 2023 5:40 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 5:40 AM GMT)
Kannauj News: कन्नौज में हापुड़ की घटना को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल, 6 अगस्त तक चलेगी हड़ताल
X
Kannauj News (फोटो: सोशल मीडिया )

Kannauj News: हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज को लेकर कन्नौज के अधिवक्ताओं ने बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की अपील पर जिले भर में तीन दिवसीय कलम बंद हड़ताल कर दी है। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्यों से विरत रहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे‚ जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन डीएम को सौंपा है।

आपको बताते चलें कि बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आवाहन पर कन्नौज में अधिवक्ताओं ने तीन दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी है। जिसको लेकर अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से विरत रहकर वकीलों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बार एसोसिएशन अध्यक्ष विजय कुमार सारस्वत की अगुवाई में वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा‚ जहां वकीलों के आंदोलन को देखते हुए न्यायालय और तहसील परिसर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात रहा। किसी तरह की कोई घटना न होने पाए, इसके लिए पुलिसकर्मी माहौल पर नजर बनाए रहे। कलेक्ट्रेट परिसर में भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिसकर्मी तैनात किए गए। वकीलों का कहना है कि बार कौंसिल के आवाहन पर सभी लोग पहले दिन शांतिपूर्वक हड़ताल पर रहेंगे। इसके बाद संगठन के निर्देशानुसार आंदोलन किए जाएंगे।

अधिवताओं ने की कार्रवाई की मांग

कन्नौज बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कुमार सारस्वत ने बताया कि पिछले दिनों हापुड़ में पुलिस ने निहत्थे अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किया था। शासन और प्रशासन की ओर से मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसको लेकर बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की बैठक की गई थी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की अपील पर जिले के सभी अधिवक्ता तीन दिवसीय कलमबंद हड़ताल पर रहेंगे।

6 अगस्त तक जारी रहेगी हड़ताल

अधिवक्ताओं ने बताया कि वह अपनी मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल जारी किए है और आज कचहरी परिसर में उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक का पुतला फूंका जाएगा। 6 अगस्त को भी उनकी हड़ताल जारी रहेगी। महासचिव सुरेंद्र प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश की ओर से भेजे गए पत्र का जवाब आने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी। कहा कि लेकिन मांगों को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी रहेगी।

डीएम को सौंपा वकीलों ने ज्ञापन

अधिवक्ताओं ने सोमवार को जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ला से कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित पांच सूत्रीय मांग पत्र उन्हें सौंपा‚ जिसमें प्रमुख मांगे हापुड़ के डीएम और एसपी का अविलंब ट्रांसफर‚ लाठीचार्ज करने और महिला अधिवक्ताओं को पीटने वाले पुलिस कर्मियों पर मुकदमा हो दर्ज‚ हापुड़ में पुलिस ने मनगढ़ंत और झूठी कहानी बनाकर वकीलों पर जो मुकदमें दर्ज किए हैं, वो वापस लिए जाएं‚ एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट पारित तुरन्त प्रदेश में लागू किया जाए। हापुड़ में घायल हुए अधिवक्ताओं को तुंरत मुआवजा दिया जाए।

Pankaj Srivastava

Pankaj Srivastava

Next Story