×

हमलावरों पर तगड़ा एक्शन: तेजाब फेंकने का भी लगा आरोप, जानें क्या है मामला

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक परिवार को क्वारनटीन कराने पहुंचे कोरोना वॉरियर्स पर हमले के मामले को लेकर प्रशासन की तरफ से सख्त रवैया अपनाया जा रहा है।

Shreya
Published on: 1 May 2020 11:46 AM GMT
हमलावरों पर तगड़ा एक्शन: तेजाब फेंकने का भी लगा आरोप, जानें क्या है मामला
X
हमलावरों पर तगड़ा एक्शन: तेजाब फेकने का भी लगा आरोप, जानें क्या है मामला

कानपुर: बीते दिनों उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक परिवार को क्वारनटीन कराने गए कोरोना वॉरियर्स पर हमले के मामले को लेकर प्रशासन की तरफ से सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। कोरोना वॉरियर्स पर हमला करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ गंभीर धाराओं और एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि अब तक इस मामले में 20 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

उपद्रवियो की पहचान और गिरफ्तारी का सिलसिला जारी

अब भी उपद्रवियो की पहचान और उनकी गिरफ्तारी का सिलसिला जारी है। गौरतलब है कि कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में परिवार को क्वारनटीन कराने पहुंची टीम पर उपद्रवियों ने हमला किया था। इस मामले में करीब 200 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। घटना के बाद से इस इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और उपद्रवियों की पकड़ के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें: इस बिजनेसमैन ने सोशल मीडिया पर शेयर किए कई मजेदार मीम्स और वीडियो

इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा

इस बाबत कानपुर के डीएम ब्रह्मदेव तिवारी ने गुरुवार को कहा कि घटना में शामिल 10 लोगों की तुरंत पहचान करते हुए गिरफ्तारी की गई। अन्य उपद्रवियों की पहचान कर उनकी भी गिरफ्तारी की जा रही है। डीएम ब्रह्मदेव तिवारी ने बताया कि मामले में आपदा प्रबंधन एक्ट, महामारी अधिनियम, आईपीसी की धाराओं और एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: अरे ये क्या, लॉकडाउन में लोग घरों में हैं और ‘मोदी’ जी हाथी पर बैठकर शहर में घूम रहे

उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर फेंकी तेजाब

मामले में दर्ज FIR में पुलिस ने खौफनाक भयावह मंजर के बारे में बताया है। आरोप है कि उपद्रवियों ने पुलिस के ऊपर तेजाब से भरी बोतलें फेंकी थीं। इस हमले में फेंकी गई तेजाब की बोतलों की वजह से पुलिसकर्मियों के कपड़े भी जले हैं। न केवल तेजाब बल्कि उन्होंने पुलिसकर्मियों पर बम भी बरसाए और साथ ही गोलियां भी चलाईं। हमले में 2 पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई थीं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: प्रमुख सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक, इन विषयोंं पर हुई चर्चा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story