×

मजदूरों पर मुसीबत: अब सामने खड़ी हुई ये बड़ी समस्या, इस कंपनी ने बाहर निकला

प्रथम सुनवायी 6 अगस्त को की गयी थी। कम्पनी से निकाले गये श्रमिकों ने नवआगंतुक जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को एक संयुक्त प्रार्थना पत्र देकर अपना दर्द सुनाया था।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 9:12 AM GMT
मजदूरों पर मुसीबत: अब सामने खड़ी हुई ये बड़ी समस्या, इस कंपनी ने बाहर निकला
X
डीएम ने वरूण वेवरेज द्वारा निष्कासित श्रमिकों की समस्याओं को लेकर कम्पनी प्रतिनिधियों से की वार्ता

कानपुर देहात: जनपद कानपुर देहात के अकबरपुर तहसील क्षेत्र के नबीपुर फैक्ट्री एरिया में वरूण वेवरेज (पेप्सी) कम्पनी द्वारा 30 जून 2020 को 63 श्रमिकों को कम्पनी से निकाले जाने के बाद श्रमिकों ने संगठित होकर फैक्ट्री गेट पर धरना दिया था। साथ ही जिलाधिकारी से लेकर मण्डलायुक्त से शिकायत भी की थी, जिसके क्रम में श्रम आयुक्त कानपुर में मामला सुनवाई हेतु चल रहा है।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर पर बड़ी खबर: नक्शें को मिली मंजूरी, भक्तों में खुशी की लहर

प्रथम सुनवायी 6 अगस्त को की गयी थी। कम्पनी से निकाले गये श्रमिकों ने नवआगंतुक जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को एक संयुक्त प्रार्थना पत्र देकर अपना दर्द सुनाया था। इसी के क्रम में श्रम अधिकारी व वरूण वेवरेज कम्पनी के जिम्मेदार अधिकारियों को बुलाकर उक्त प्रकरण के मामले में जानकारी ली। चुंकि मामला श्रम आयुक्त कानपुर में चल रहा है, जिसके चलते जिलाधिकारी ने समुचित जानकारी हासिल कर प्राप्त शिकायत व टिप्पणी आख्या श्रम आयुक्त कार्यालय भेजने हेतु निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: इस तारीख से दिल्ली में दौड़ेगी मेट्रो, प्रस्ताव को LG की हरी झंडी, बदलेंगे ये नियम

जिलाधिकारी ने पेप्सी कंपनी से निकाले गए लगभग आधा सैकड़ा से अधिक श्रमिकों को निकालने पर सुनवाई करने के दौरान एक कहावत मोबाइल पर सर्च कर लो और फिर सोच कर देखो इस मामले में मौके पर जनसुनवाई में बैठे अकबरपुर सदर नायब तहसीलदार संजय सिंह ने सबसे पहले मोबाइल पर सर्च कर इस कहावत को जिलाधिकारी के जैसे ही सम्मुख रखा तो वह खुश हो गए और नायब तहसीलदार को पुरस्कृत किया।

ये लोग रहे मौजूद

उन्होंने कहा इस कोरोना काल श्रमिकों के परिवार के प्रति भी संजीदा रहे। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, श्रम अधिकारी विनीत त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, नायब तहसीलदार संजय सिंह, ईओ अकबरपुर देवहूती पाण्डेय आदि अधिकारीगण व कम्पनी के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: मनोज सिंह

ये भी पढ़ें: भाजपा विधायक की गुंडई: सड़क पर रोक मारते हैं पब्लिक को, हो रहा वीडियो वायरल

Newstrack

Newstrack

Next Story