सीडीओ ने विकास भवन का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह ने विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विकास भवन में चल रहे निर्माण कार्यों आदि का जायजा लिया।

कानपुर: मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह ने विकास भवन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विकास भवन में चल रहे निर्माण कार्यों आदि का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने, डीडीओ कार्यालय में कार्य, उपायुक्त स्वता रोजगार कार्यालय, मीटिंग हाल आदि में कराये जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि जो निर्माण कार्य चल रहा है उसका सही तरीके से देख रेख की जाये तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

मुख्य विकास अधिकारी जोगिंदर सिंह ने विकास भवन में स्थापित कार्यालयों का निरीक्षण कर संबंधित कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारियों के साथ मीटिंग कर उपयुक्त फाइलों व सामान की रखरखाव देखरेख की जानकारी लेने के उपरांत प्रयुक्त सामान को रखने और फालतू के सामान की सूची बनाकर नीलामी हेतु समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशन के उपरांत नीलामी से प्राप्त धन राजकोष में जमा कराने की निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें…बेरोजगारी की कगार पर खड़े लग्जरी बस संचालक, CM को लिखा पत्र

साथ ही कार्यालय में साफ सफाई और आम जनता के आगमन पर कर्मचारियों के द्वारा आम जनमानस के साथ सही बर्ताव करने और उनकी समस्या का जल्द निवारण करने तथा प्राप्त शिकायतों का गुण दोष के आधार पर शीघ्र अति शीघ्र निस्तारण करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें…संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाने के लिए बैठक, DM ने दिए ये निर्देश

उन्होंने कर्मचारियों और अधिकारियों को गलत व्यवहार पर कार्रवाई की हिदायत भी दी और उनके द्वारा जनपद के दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले किसानों की समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द निस्तारण के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें…PM के इस फैसले पर बोले सीएम त्रिवेंद्र रावत- उत्तराखंड के परिवारों को मिला बड़ा लाभ

इसके साथ ही अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीण आंचल में हो रहे विकास कार्य व सरकार की योजनाओं की धरातल की हकीकत जांचने के आदेश भी दिए। इस मौके पर डीडीओ प्रद्युम्न कुमार यादव, उप निदेशक कृषि विनोद यादव ,उपायुक्त मनरेगा हरिश्चंद्र , जिला सूचना अधिकारी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।