×

कानपुर देहात: डीएम ने दिए कठोर आदेश, अब खुल रही शिकायतों की फाइलें

मामले में भाजपा के सेक्टर अध्यक्ष सुशील कुमार यादव द्वारा जिला अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक एक के बाद एक शिकायत के मामले में जांच की फाईले धूल खा रही थी लेकिन अब सब खुल रही हैं।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 1:09 PM GMT
कानपुर देहात: डीएम ने दिए कठोर आदेश, अब खुल रही शिकायतों की फाइलें
X
कानपुर देहात: डीएम ने दिए कठोर आदेश, अब खुल रही शिकायतों की फाइलें (सोशल मीडिया)

कानपुर देहात: जनपद में प्रधानों की अनियमितताओं के मामले में की गई शिकायतों की जांच संबंधी फाइलें अब खुलना शुरू हो गई हैं। जांच अधिकारियों द्वारा इस मामले में लापरवाही बरती गई थी। जिस पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र ने कठोर निर्देश जांच अधिकारियों को दिए हैं। इसी क्रम में डेरापुर विकासखंड उदनापुर ग्राम पंचायत विकास के लिए आए विभिन्न मदों में धनराशि का नियम का उल्लंघन कर तथा ग्राम पंचायत सचिव व प्रधान द्वारा गोलमाल का आरोप लगा।

ये भी पढ़ें:मिला नरक का दरवाजा: देख दहल उठी पूरी दुनिया, रहस्य से अभी तक नहीं उठा पर्दा

शिकायत के मामले में जांच की फाईले धूल खा रही है

इस मामले में भाजपा के सेक्टर अध्यक्ष सुशील कुमार यादव द्वारा जिला अधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री तक एक के बाद एक शिकायत के मामले में जांच की फाईले धूल खा रही थी लेकिन अब सब खुल रही हैं। बताते चलें शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी को पूर्व में की गई शिकायतों के समस्त छाया प्रति लगाकर अवगत कराया था कि कुछ अधिकारियों के पक्षपात पूर्ण सहयोग के चलते ग्राम पंचायत उदनापुर में हुए विकास कार्यों में सरकारी हैंडपंप, रिबोर कायाकल्प योजना से शौचालय, निर्माण स्कूल में कराए गए टाइल्स मनरेगा आदि के कार्य स्कूल बाउंड्री इंटरलॉकिंग कार्य व पंचायत भवन आदि के निर्माण कार्यों में अनियमितता के आरोप हैं।

ये भी पढ़ें:धरने पर बैठे रोहित सिंह: योगी पर बरसे, गड्ढा मुक्त सड़कों पर खोला मोर्चा

इस मामले में जिलाधिकारी ने विकास विभाग के अफसरों को पत्र भेज पिछले 8 माह से जांच लंबित होने के चलते जांच टीम उपनिदेशक कृषि व पीडब्लूडी के एई का वेतन रोक दिया है यही नहीं खंड विकास अधिकारी डेरापुर का भी वेतन रोकने के निर्देश के बाद अब अधिकारी जांच के लिए अभिलेख खंगालने में जुट चुके हैं वही जनपद की लगभग 3 दर्जन से अधिक शिकायतें लंबित होने के मामले में अब नवागंतुक मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे ग्राम पंचायतों में हुए भ्रष्टाचार की शिकायतों की जांच के मामले में कितना गंभीरता बर्तन घी और न्याय की आस में भटक रहे शिकायत कर्ताओं को आखिर कब न्याय मिलेगा

मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story