×

कानपुर देहात: डीएम ने 10-10 हजार का ऋण प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को सौंपा

DM डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में अकबरपुर नगर पंचायत के पथ विक्रेताओं को रोजगार/पुनः रोजगार करने हेतु रूपये 10-10 हजार का ऋण का प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को प्रदान किया गया।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 12:26 PM GMT
कानपुर देहात: डीएम ने 10-10 हजार का ऋण प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को सौंपा
X
कानपुर देहात: डीएम ने 10-10 हजार का ऋण प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को सौंपा (Photo by social media)

कानपुर देहात: बिहार में होने वाले चुनावों में मुख्य मुद्दे बिजली पानी से भी बढ़कर युवाओं में बेरोजगारी को दूर करने के लिए पूर्व में हुए लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के द्वारा भारत में प्रत्येक युवा को रोजगार तथा प्रयोग बेरोजगार के खाते में 15 लाख रुपए डालने की बात कहे जाने के बाद 2020 में इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के रोजगार से जोड़ने वाले वाराणसी, आगरा, लखनऊ आदि जनपदों के लाभार्थियों से वाीडियों कान्फ्रेसिंग के द्वारा वार्ता व योजना के बारे में जानकारी ली।

ये भी पढ़ें:अमेरिका के विदेश मंत्री और रक्षामंत्री के भारत दौरे से भड़क उठा चीन, दी ये बड़ी धमकी

10-10 हजार का ऋण का प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को प्रदान किया गया

इसी कार्यक्रम के तहत जिला नगरीय विकास अभिकरण, कानपुर देहात द्वारा माती कलेक्ट्रेटसभागार कक्ष में पीएम स्ट्रीट वैन्डर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत DM डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में अकबरपुर नगर पंचायत के पथ विक्रेताओं को रोजगार/पुनः रोजगार करने हेतु रूपये 10-10 हजार का ऋण का प्रमाण पत्र 20 लाभार्थियों को प्रदान किया गया।

kanpur-dehat kanpur-dehat (Photo by social media)

पीओ डूडा ने बताया

पीओ डूडा ने बताया कि जनपद में 10-10 हजार रूपये के ऋण के लिए ऑनलाइन 3928 व्यक्तियों ने आवेदन किए हैं जिस के क्रम में आज 1496 जनपद के लोगों को 10-10 रूपये का ऋण वितरित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि संबंधित धनराशि लाभार्थी पाकर अपना रोजगार चलाकर परिवार का भरण पोषण कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:लो सस्ता सोना: 10 ग्राम सिर्फ इतने रुपये में, म्यांमार है तस्करी का अड्डा

जिलाधिकारी ने पीएम स्ट्रीट वैन्डर्स आत्मनिर्भर निधि (पी0एम0 स्वनिधि) योजना के तहत अकबरपुर नगर पंचायत के पथ विक्रेता जिनमें मुन्ना मंसूरी, सन्तोषी, छोटेलाल, राधा, हाफिज शाह, करिश्मा, शबनम, सुजीत, दिनेश चन्द्र गुप्ता, खालिक, रमेश कुमार, कौशल, मो0 इस्लाम, फरजाना, नूर इस्लाम, किशनपाल निषाद, नफीस, चन्दन, मुजीब खां, विनोद कुमार गुप्ता को रोजगार स्थापित करने हेतु 10-10 हजार रूपये का ऋण प्रदान किया गया। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा भी उपस्थित रहे।

मनोज सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story