×

कानपुर देहात: डीएम ने अवैध खनन करने वालों पर कसी नकेल, दिए ये आदेश

मामले में खान निरीक्षक के बी सिंह द्वारा जिलाधिकारी को प्रेषित की गई जुर्माना हेतु पत्रावली में उक्त जेसीबी वाहन को रिलीज कराने के मामले में 25000 रूपये का जुर्माना लगाया है।

Newstrack
Published on: 1 Sep 2020 12:32 PM GMT
कानपुर देहात: डीएम ने अवैध खनन करने वालों पर कसी नकेल, दिए ये आदेश
X
डीएम ने अवैध खनन करने वालों पर कसी नकेल (social media)

कानपुर देहात : जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के निर्देशन में उप जिलाधिकारी रसूलाबाद कानपुर देहात द्वारा दिनांक 19 अगस्त 2020 को मिट्टी का अवैध खनन करने पर जेसीबी वाहन संख्या यूपी 79टी 6695 को पकड कर थाना रसूलाबाद की सुपुर्दगी में दे दिया गया। इस मामले में खान निरीक्षक के बी सिंह द्वारा जिलाधिकारी को प्रेषित की गई जुर्माना हेतु पत्रावली में उक्त जेसीबी वाहन को रिलीज कराने के मामले में 25000 रूपये का जुर्माना लगाया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जेसीबी के माध्यम से खनन करने वालों पर पैनी नजर रखी जाये तथा खान निरीक्षक व समस्त उपजिलाधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वह भ्रमण कर संबंधित मामले में कठोर से कठोर कार्यवाही करें।

ये भी पढ़ें:Chennai Super Kings: आई ये बड़ी खबर, फिर हुआ खिलाड़‍ियों का कोरोना टेस्ट

डीडीओ ने आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभार्थियों पर जताई नाराजगी, शीघ्र पूर्ण करने के दिये निर्देश

जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र व मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह कानपुर देहात के निर्देश के क्रम में आज 01. सितम्बर 2020 को जिला विकास अधिकारी प्रद्युम कुमार यादव की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शासन की महत्वाकांक्षी योजना आ.बा. केन्द्रों के लाभार्थियों का डाटा डिजिटलीकरण अपूर्ण होने पर जिला विकास अधिकारी द्वारा गहरा रोष व्यक्त किया गया। साथ ही कामन सर्विस सेन्टर के जिला समन्यवयक तथा समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी/प्रभारी को आगामी 03 दिवस में सम्पूर्ण डाटा फीड कराने के निर्देश प्रदान किये गये, जिसकी पर्यवेक्षण जिला कार्यक्रम अधिकारी, कानपुर देहात के द्वारा किया जायेगा।

kanpur dehat DM Dinesh Chandra kanpur dehat DM Dinesh Chandra (file photo)

विभाग की लाभार्थी परक योजनाओं को डेश बोर्ड पर तत्काल फीड कराने के निर्देश समस्त समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी/प्रभारी प्रदान किये गये। समीक्षा बैठक में समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी/प्रभारी को निर्देश प्रदान किये गये वित्तीय वर्ष-2018-19 एवं 2019-20 निर्मित हो रहे आ.बा. केन्द्र भवन निर्माण को सतत निरीक्षण कर निर्माण की अद्यावधिक सूचना जिला कार्यक्रम अधिकारी को उपलब्ध करायें। समीक्षा बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव सहित समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी/प्रभारी एवं मुख्य सेविका तथा यूनीसेफ के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें:ट्रायल के तीसरे फेज में पहुंची अमेरिकी वैक्सीन, ट्रंप बोले- जल्द ही मिलेगी मंजूरी

मध्यस्थता केन्द्र में कराया गया सुलह समझौता

वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कानपुर देहात के भवन में संचालित मध्यस्थता केन्द्र जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष यशवन्त कुमार मिश्र द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कानपुर देहात के निर्देशन में चलाया जा रहा है।

मध्यस्थता केन्द्र में सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कानपुर देहात साक्षी गर्ग द्वारा नियुक्त निम्न मध्यस्थों में मध्यस्थ जशवंत सिंह द्वारा दिनाँक 01.09.2020 को मध्यस्थता केन्द्र में वादी सुधा देवी व प्रतिवादी सुशील यादव का सुलह समझौता कराया गया एवं उनके उज्जवल भविष्य के साथ उनको साथ में रहने की बधाई भी दी गयी।

मनोज सिंह, कानपुर देहात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story